Jaisalmer: चोरी के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा,2 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Jaisalmer: चोरी के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा,2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण मे डेढ़ माह पूर्व क्षेत्र के लवां गांव के पास बीरमेत की ढ़ाणी में सूने मकान में हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है

पुलिस का बड़ा खुलासा

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण मे डेढ़ माह पूर्व क्षेत्र के लवां गांव के पास बीरमेत की ढ़ाणी में सूने मकान में हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.पुलिस के अनुसार गत 1 जनवरी को बीरमेत की ढाणी निवासी दोस्त मोहम्मद पुत्र ताजूखां ने रिपोर्ट पेश की थी कि वह परिवार के साथ खेत में बनी ढाणी में फसल रखवाली के लिए रहता है, जो मूल ढाणी से 4 किलोमीटर दूर है. 

लाखों की चोरी 

गत 1 जनवरी को सुबह उसके भाई सिकंदर ने सूचना दी कि मकान के ताले टूटे हुए है. जिस पर उसने यहां आकर देखा तो तीन कमरों व उसमें रखी पेटियों के ताले टूटे हुए थे और घर का सामान बिखरा हुआ था. जब सामान संभाला तो एक किलो चांदी के कड़ले, आधा किलो कड़ले को जोड़ी, 10 तोला चांदी का कंगा, 2 ग्राम सोने की लोंग जोड़ी, 30 तोला सोने के बाजूबंद, 1 तोला सोने के कानों के पत्ते, आधा तोले का नाक का लोंग, 20 तोले की चांदी की हांसली, 11 तोला चांदी का डोरा, 17 तोला चांदी का कडोलिया, 6 तोला चांदी का कडोलिया, 20 तोला चांदी के अन्य गहने गायब थे अज्ञात चोर ढाई किलो चांदी व 5 तोला सोने के आभूषण चुरा ले गए जिस पर पुलिस में मामला दर्ज किया गया.

2 आरोपियों को किया गिरफ्तार
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देशानुसार थानाधिकारी दिनेश लखावत के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल प्रवीणसिंह, कांस्टेबल सुखाराम व श्याम गोदारा की टीम का गठन किया गया. टीम ने तकनीकी संसाधनों व मुखबीर की सूचना के आधार पर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की. पुलिस ने आरोपी फलोदी के एकां भाटियान के रामदेवनगर निवासी खेताराम पुत्र पदमाराम मेघवाल व सुरेश पुत्र नवलाराम मेघवाल को दस्तयाब कर पूछताछ की. 

आरोपियों ने चोरी की वारदात करना स्वीकार किया. जिस पर उन्हें गिरफ्तार किया गया. इन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व में भी चोरी, नकबजनी के कई प्रकरण दज है. आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया. जहां उन्हें गहन पूछताछ के लिए पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए.

यह भी पढ़ें:फील्ड फायरिंग रेंज से पुलवामा शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, वायुशक्ति 2024.... को दिया अंजाम

Trending news