जैसलमेर पहुंची बाल कल्याण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पर्यटक स्थलों का किया भ्रमण
Advertisement

जैसलमेर पहुंची बाल कल्याण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पर्यटक स्थलों का किया भ्रमण

Jaisalmer News: राजस्थान बाल कल्याण सरंक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल अपने दो दिवसीय निजी दौरे को लेकर परिवार के साथ जैसलमेर पहुंची. अपने परिवार के साथ उन्होंने जैसलमेर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया है.

जैसलमेर पहुंची बाल कल्याण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पर्यटक स्थलों का किया भ्रमण

Jaisalmer News: राजस्थान बाल कल्याण सरंक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल अपने दो दिवसीय निजी दौरे को लेकर परिवार के साथ जैसलमेर पहुंची. अपने परिवार के साथ उन्होंने जैसलमेर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया और अपने परिवार को जैसलमेर की सांस्कृतिक धरोहर से रूबरू कराया. वहीं आज आयोग अध्यक्ष भारत-पाक बॉर्डर स्थित प्रसिद्ध तनोट माता मंदिर के दर्शन करेगी और देश-प्रदेश में अमन चैन और खुशहाली की कामना करेंगी.

संगीता बेनीवाल ने बताया कि वे अपने निजी दौरे पर परिवार के साथ जैसलमेर आई है. वे अपने बच्चों को हमारी सभ्यता, संस्कृति और एतिहासिक धरोहरों की जानकारी दे रही है. वर्तमान में बच्चे पाश्चात्य संस्कृति को फॉलो कर रहे हैं और अपनी संस्कृति से रूबरू नहीं हो पाते है. वे इनको इसी उद्देश्य से जैसलमेर लाई है, जिससे वे इन सबको जान सके. चीन में जिस तरह से कोरोना फैला है और हमारे बच्चों ने भी 2 साल घरों में गुजारा है, ऐसा वक्त दुबारा ना आए इसको लेकर वे तनोट माता से अरदास करेंगी.

बाल कल्याण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल अपने निजी दौरे पर जैसलमेर पहुंची है. सड़क मार्ग से अपने परिवार के साथ संगीता बेनीवाल जैसलमेर पहुंची है. जैसलमेर की एतिहासिक पटवा हवेली का उन्होंने परिवार समेत भ्रमण किया. रात्रि विश्राम जैसलमेर में ही किया और आज तनोट माता मंदिर के दर्शन कर प्रदेश-देश में अमन चैन और खुशहाली की कामना करेंगी. 

यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

संगीता बेनीवाला ने बताया कि प्रदेश के सभी बच्चों की जिम्मेदारी उनपर है और वो चाहती है कि सभी बच्चे अपनी कला, सभ्यता और संस्कृति से जुड़े रहे. पाश्चात्य संस्कृति की तरफ जुड़ाव कम रखे. हमारी एतिहासिक धरोहरों को जाने अपने इतिहास से रूबरू हो. उन्होंने कहा कि पहले भी कोरोना के चलते बच्चे घरों में बंद रहे और ऑनलाइन पढ़ाई को जारी रखा, अब चीन में वापस कोरोना कहर बरपा है और देश में दुबारा कोरोना ना आए, इसको लेकर वे तनोट माता मंदिर में प्रार्थना करेगी.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं

Trending news