Jaisalmer news: 80 वर्षीय बुजुर्ग का अनशन हुआ खत्म, पुलिस ने किया समझौता
Advertisement

Jaisalmer news: 80 वर्षीय बुजुर्ग का अनशन हुआ खत्म, पुलिस ने किया समझौता

Jaisalmer news: रामदेवरा जिले के कस्बे में दो माह पहले दुकान में चोरी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी किया है. लेकिन पीड़ित पूरी कार्यवाई की मांग को लेकर अनशन पर बैठा था जिसके चलते शुक्रवार शाम पुलिस ने समझौता कर अनशन खत्म करा दिया.

Jaisalmer news: 80 वर्षीय बुजुर्ग का अनशन हुआ खत्म, पुलिस ने किया समझौता

Jaisalmer news: रामदेवरा जिले में करीब दो माह पहले हुई चोरी के मामले में पुलिस कार्यवाही सही तरीके से नहीं होने से परेशान पीड़ित द्वारा किया जा रहा अनशन, शुक्रवार को दो दिन हो गये है. कस्बे में दो माह पहले रेलवे स्टेशन स्थित पीड़ित की दुकान में चोरी हुई थी. लेकिन दर्ज मुकदमे में पुलिस की कोई कार्यवाही नहीं होने से 9 मार्च को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चोरी के मामले में कार्यवाही की माँग को लेकर आमरण अनशन की चेतावनी दी थी. हालांकि अनशन की सूचना के बाद पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी किया है. लेकिन पीड़ित खेतसिंह भुट्टो पुलिस की इस कार्यवाही से संतुष्ट नही है.

पीड़ित खेतसिंह भुट्टो के बेटे की दुकान रामदेवरा रेलवे स्टेशन के पास स्थित है. जहां पर 27/12/22 को अज्ञात चोरों के द्वारा रात्री में चोरी करने पर पीड़ित के द्वारा 2 जनवरी 2023 को रामदेवरा थाने में चोरी का मामला दर्ज करवाया गया. उसके कुछ दिन बाद पुलिस के द्वारा एक युवक जतिनसिंह पुत्र मनोहरसिंह को चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा गया. लेकिन अगले दिन ही उसे वापिस छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें -  Ajmer news: होटल में कार्रवाई करने पहुंची रसद विभाग की टीम पर हमला, DSO सहित कई कर्मचारी घायल

इसके कुछ दिन तक खेत सिंह के द्वारा रामदेवरा थाने के चक्कर निकालने के बाद 9 मार्च को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस चोरी के खुलासे की मांग को लेकर पत्र लिखा और 7 दिन में चोरी का खुलासा ना होने पर पीड़ित के द्वारा आमरण अनशन की चेतावनी दी गई. जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उसी युवक को गिरफ़्तार किया. जिसको पहले पूछताछ के लिए बुलाया गया था. और पुलिस के द्वारा चोरी के मामले में युवक को गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. अब पीड़ित का आरोप है की पुलिस पक्षपात पूर्वक कार्यवाही कर रही है और चोरी में शामिल अन्य युवक को गिरफ़्तार नही कर रही रही है और ना ही अभी तक चोरी किया गया माल बरामद किया गया है. 

पुलिस से न्याय पाने के लिए दो दिन से आमरण अनशन पर बैठे 80 वर्षीय बज़ुर्ग ने आज थानाअधिकारी दलपत सिंह से लिखित समझौता करते हुए अनशन समाप्त किया. लिखित समझौते में चोरी किये हुए सामान को जप्त करके और 15 दिन के अंदर तीनो चोरो को पकड़ने की बात को लेकर अनशन समाप्त किया. खेत सिंह ने कहा अगर 15 दिन के अंदर चोर नहीं पकड़े गए तो वे फिर धरना देंगे.

Trending news