जैसलमेर: ठेकेदार व ट्रक मालिकों के बीच विवाद, ढुलाई दरों को लेकर तनातनी, बैठक में जताया रोष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1820479

जैसलमेर: ठेकेदार व ट्रक मालिकों के बीच विवाद, ढुलाई दरों को लेकर तनातनी, बैठक में जताया रोष

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले के सबसे बड़े उपक्रम आरएसएमएम लिमिटेड में लाइम स्टोन की ढुलाई को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. ठेकेदार व ट्रक मालिकों के बीच ढुलाई दरों को लेकर तनातनी है.

जैसलमेर: ठेकेदार व ट्रक मालिकों के बीच विवाद, ढुलाई दरों को लेकर तनातनी, बैठक में जताया रोष

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले के सबसे बड़े उपक्रम आरएसएमएम लिमिटेड में लाइम स्टोन की ढुलाई को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. हर बार नए ठेके होने बाद ठेकेदार व ट्रक मालिकों के बीच ढुलाई दरों को लेकर तनातनी हो ही जाती है.

ढुलाई दरों को लेकर तनातनी

हर बार बाहरी ठेकेदार कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जिले की शान्ति व्यवस्था को भंग करते है और पुलिस प्रशासन भी स्थानीय को छोड़ बाहरी ठेकेदार के पक्ष में खड़ा नजर आता है. जिसका खामियाजा स्थानीय ट्रक मालिकों के साथ बेकसूर गरीबों को भी भुगतना पड़ता है और भुगत भी रहे है.

ट्रक मालिकों के साथ गरीब भी भुगत रहे

हाल ही में लाइम स्टोन ढुलाई को लेकर हुए नए ठेके के बाद ट्रक मालिकों को दाम बढ़ने की उम्मीद थी लेकिन दो दिन पूर्व ठेकेदार की ओर से उनके कार्मिकों ने लाइम स्टोन की ढुलाई हेतु ट्रकों की जरूरत की विज्ञप्ति मैसर्स यूनाइटेड कोल कैरियर्स जरिए जय तनोट माता माईनिंग एन्ड ट्रांसपोर्टेशन को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के नाम से अखबार में जारी कर ट्रक मालिकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

इसको लेकर आज शुक्रवार को ट्रक यूनियन की आयोजित हुई बैठक में ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कवराज सिंह जाम ने कहा कि ठेकेदार के आदमियों द्वारा जारी कई विज्ञप्ति के अनुसार एक नंबर कांटे से 67 रुपये व दो नंबर कांटे से 60 रुपये प्रति टन ढुलाई दी जाएगी जबकि वर्तमान में एक नंबर कांटे से 83.91 रुपये प्रति टन दो नंबर काटे से 75 रुपये प्रति टन का रेट चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 'मिड डे मील' में थी मरी हुई छिपकली, खाना खाते ही दर्जन भर छात्रों की तबीयत बिगड़ी

कंवराजसिंह जाम ने कहा कि ठेकेदार के आदमी यहां माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं उन्होंने जो ढुलाई दर देने की विज्ञप्ति जारी की है वह हमें किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है. इस अवसर पर कानसिंह, प्रहलादराम, गाजीखान, बचलखान सम, तखतसिंह, मेहरदीन खान, अभयसिंह, बचनाराम, छगनाराम, पदमसिंह मोकला सहित बड़ी संख्या में ट्रक मालिक उपस्थित रहे.

Trending news