जैसलमेर के भामाशाह ने भील समाज की बेटी की धूमधाम से कराई शादी, कन्यादान कर निभाया फर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1691068

जैसलमेर के भामाशाह ने भील समाज की बेटी की धूमधाम से कराई शादी, कन्यादान कर निभाया फर्ज

 जैसलमेर के सिंहदार गांव के युवा उद्यमी और समाजसेवी पवन कुमार सिंह भाटी ने एक दलित भील समाज कि बीन पिता की बेटी की शादी में कन्यादान करने के साथ शादी का खर्च उठाया. पवन कुमार सिंह भाटी ने समाज में मिसाल पेश की.  इस दौरान वर-वधू दोनों को खुशहाल जीवन का आशीर्वाद भी दिया.

जैसलमेर के भामाशाह ने भील समाज की बेटी की धूमधाम से कराई शादी, कन्यादान कर निभाया फर्ज

Jaisalmer News: पवन कुमार सिंह भाटी सिंहड़ार ने आज मुलसागर गांव के एक बीन पिता की दलित भील समाज की बेटी की शादी का खर्च उठाकर एक की मिसाल कायम की है. जैसलमेर के सिंहदार गांव के युवा उद्यमी और समाजसेवी पवन कुमार सिंह भाटी को उनके भाई ने जब बताया कि एक दलित भील समाज कि बीन पिता की बेटी की शादी है और उसकी विधवा मां उसकी शादी करवाने में सक्षम नहीं है. इस बात पर पवन कुमार सिंह भाटी उस बेटी के घर जाकर कन्यादान कर और शादी का खर्च उठाकर समाज में मिसाल पेश की.

पवन कुमार सिंह भाटी ने बताया कि उनको जानकारी में आया कि जैसलमेर के मुलसागर गांव मे एक दलित समाज की निशा नामक कन्या के पिता आत्मा राम कि 2 साल पहले देहांत हो गई. निशा के घर पर 2 बहनें और 2 भाई हैं. उसकी विधवा मां मजदूरी करके परिवार का पेट पाल रही है. निशा की शादी का समय आ जाने पर घर में शादी के लिए कोई जमापूंजी नहीं थी.

इस दौरान उन्होंने बच्ची के कन्यादान करने और उसकी शादी का खर्च उठाने का पुण्य काम करने का निर्णय लिया. आज निशा की बारात आई और उसका स्वागत पवन कुमार सिंह भाटी ने किया. वर-वधू दोनों को उन्होने खुशहाल जीवन का आशीर्वाद दिया. निशा के परिवार वाले और नाते रिश्तेदारों ने युवा उद्यमी पवन कुमार सिंह का दिल से धन्यवाद देते हुए उनको खूब सारा आशीर्वाद दिया.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: गढ़ी पुलिस ने सफाई कर्मचारी की बेटी का भरा मायरा, लोगों का खुशी से खिला चेहरा

पवन कुमार सिंह भाटी ने बताया का कि वे किसी भी तरह की ऊंचनीच और जातिगत भेदभाव का विरोध करते आए हैं. ऐसे में जब उनको इस बच्ची की शादी की जानकारी मिली तब उन्होंने खुद आगे आकर बच्ची की शादी का खर्च उठाया और बच्ची को घरेलू सामान आदि दिलाकर उसका कन्यादान भी किया. उन्होंने बताया कि इस तरह के सामाजिक सरोकार के काम वे करते आए हैं और जैसलमेर में अगर और भी किसी जरूरतमंद को उनकी जरूरत रहेगी तो वे हमेशा तैयार रहेंगे.

Trending news