जैसलमेर: थार की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी योग का प्रदर्शन, सगी बहनें खेलेंगी नेशनल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1808824

जैसलमेर: थार की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी योग का प्रदर्शन, सगी बहनें खेलेंगी नेशनल

राजस्थान जैसलमेर के मोहनगढ़ जवाहर नवोदय स्कूल में पढ़ने वाली दो सगी बहनें योगा प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है. दोनों राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब के होशियारपुर में होने वाली राष्ट्रीय योगा व बास्केटबॉल प्रतियोगिता में योग का प्रदर्शन करेगी, दोनों बाड़मेर जिले के दूदासर मेहलू गांव की रहने वाली हैं.

जैसलमेर: थार की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी योग का प्रदर्शन, सगी बहनें खेलेंगी नेशनल

Jaisalmer News: राजस्थान जैसलमेर के मोहनगढ़ जवाहर नवोदय स्कूल में पढ़ने वाली दो सगी बहने योगा प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है. दोनों राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब के होशियारपुर में होने वाली राष्ट्रीय योगा व बास्केटबॉल प्रतियोगिता में योग का प्रदर्शन करेगी, दोनों बाड़मेर जिले के दूदासर मेहलू गांव की रहने वाली हैं.

दोनों बहनें बाड़मेर जिले के दूदासर मेहलू गांव की रहने वाली

जैसलमेर के मोहनगढ़ जवाहर नवादेय विद्यालय में पढ़ती हैं. दोनों ने अपने नवोदय विद्यालय समिति जयपुर संभाग की ओर से Re 26-27 जुलाई तक उदयपुर में संभाग स्तरीय योगा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था. जिसमें दोनों बहनों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अंडर -14 में राज्य स्तर पर फर्स्ट व सेकेंड स्थान प्राप्त किया। वही स्कूल आने पर दोनों बहनों का स्वागत किया गया,

कहां से मिली योग की सीख

बाड़मेर दूदासर मेहलू निवासी दो सगी बहनें वैष्णवी व वेदिका गौड़ को उनके पिता ने शुरुआत में योग की शिक्षा दी. कोरोना काल में दोनों बहनों ने पंजाब के संगरूर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय की शारीरिक शिक्षक अनुराधा गुप्ता के सान्निध्य में योगाभ्यास किया उसके बाद उन्होंने पिता से भी योग के गुर सीखे व नियमित अभ्यास किया.

पिता ने दी शुरुआत में योग की शिक्षा 

दोनों बहनो के पिता जगदीश गौड़ जैसलमेर जिले के श्रीमोहनगढ़ जवाहर नवोदय विद्यालय में कार्यरत हैं. नवोदय विद्यालय समिति जयपुर की ओर से संभाग स्तरीय योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया था जो प्रतियोगिता 26 व 27 जुलाई को उदयपुर जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित हुई. इसमें वैष्णवी व वेदिका गौड़ ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. स्टूडेंट वेदिका ने अंडर-14 के साथ-साथ ओवर मिस योगिनी प्रतियोगिता जीत कर खिताब अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें- Jhalawar : स्कूल की शिक्षिका ने प्रिंसिपल पर लगाए हैरेसमेंट के गंभीर आरोप, कहा- किनारे बुलाकर.

ख़िताब जितने के बाद हुआ दोनों बहनों का जोरदार स्वागत

खिताब जीतने के बाद ज़ब मोहनगढ़ जवाहर नवोदय स्कूल पहुंचने पर दोनों बेटियों का स्वागत किया. वैष्णवी व वेदिका का माला पहनाकर फूल बरसाकर स्वागत किया है. वहीं दोनों बहनों ने विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार जागिड़ और पीईटी उषा रानी का आभार व्यक्त किया.

Trending news