उदयपुर घटना: जैसलमेर में कलेक्टर ने ली सभी धर्मों के लोगों की शांति समिति की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237852

उदयपुर घटना: जैसलमेर में कलेक्टर ने ली सभी धर्मों के लोगों की शांति समिति की बैठक

जैसलमेर जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने उदयपुर की घटना को मद्देनजर रखते हए आज जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया. 

सभी धर्मों के लोगों की शांति समिति की बैठक

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने उदयपुर की घटना को मद्देनजर रखते हए आज जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया. बैठक में कलेक्टर ने शांति समिति के सदस्यों, समाज के प्रबुद्धजनों व धर्म गुरुओं से आह्वान किया कि वे जिले में शांति और साम्प्रदायिक सौहार्दपूर्ण और भाईचारे का माहौल बनाए रखे.

यह भी पढे़ं- उदयपुर घटना: कलेक्टर ने की अपील, अफवाहों से रहें सावधान-आपसी सौहार्द बनाए रखें

इसके लिए वे प्रशासन को पूरा सहयोग दे और जैसलमेर की भाईचारे और साम्प्रदायिक सौहार्द की जो मिशाल हमेशा से बनी हुई है. उसको कायम रखे. उन्होंने कहा कि जिला पुलिस और प्रशासन हर तरह से मुश्तैद है और जिले में धारा 144 भी लागू की गई है, जिसकी भी सख्ताई से पालना की जा रही है.

प्रेम और भाईचारा बनाए रखने की अपील
जिला कलेक्टर ने शांति समिति सदस्यों को जिले में लागू की गई. धारा 144 की जानकारी देते हुए बताया कि वे समाज के हर व्यक्ति को इसकी पालना करने के लिए मोटिवेट करे. उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सदस्य समाज के मौजिज व्यक्ति है और वे लोगों को यह संदेश दे कि वे जैसलमेर में साम्प्रदायिक सौहार्द और भाईचारे को बनाए रखे और किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं करे. 

उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि वे किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दे. साथ ही इस घटना के विडियों या सूचनाएं सोशल मीडिया पर वायरल नहीं करें. उन्होंने सदस्यों से आह्वान किया कि यदि किसी भी जगह साम्प्रदायिक माहौल को खराब करने के लिए कोई व्यक्ति घटना करता है या इसकी सूचना मिलती है तो वे तत्काल ही जिला व पुलिस प्रशासन को सूचना दे, ताकि समय रहते कार्रवाई कर सके.

Reporter: Shankar Dan

Trending news