जैसलमेर में 25 अप्रैल से नहरबंदी,1 महीने तक इंदिरा गांधी नहर में नहीं आएगा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663344

जैसलमेर में 25 अप्रैल से नहरबंदी,1 महीने तक इंदिरा गांधी नहर में नहीं आएगा पानी

 Jaisalmer news:  नहरबंदी को लेकर अधीनस्थ विभागीय अभिंयताओं को नहरबंदी के दौरान क्लोज मॉनिटरिंग करने को कहा गया है. साथ ही आमजन से भी अपील की गई है कि वह पेयजल का सदुपयोग करे और सड़कों सहित अन्य जगहों  पर पेयजल का छिडक़ाव कर  पानी का दुरुपयोग नहीं करे.

जैसलमेर में 25 अप्रैल से नहरबंदी,1 महीने तक इंदिरा गांधी नहर में नहीं आएगा पानी

Jaisalmer news:  जैसलमेर जिले में इन्दिरा गांधी नहर के वार्षिक रखरखाव के लिए जल संसाधन विभाग की ओर से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 60 दिन की नहरबंदी रखी गई है. जिसके प्रथम चरण में 26 मार्च से 24 अप्रैल तक के दौरान जल संसाधन विभाग की ओर से आंशिक नहरी पानी की आपूर्ति की जा रही है . इसके बाद द्वितीय चरण में 25 अप्रैल से 24 मई तक पूर्णतया नहरबंदी रखी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

नहरबंदी के दौरान क्लोज मॉनिटरिंग 
बता दें कि नहरबंदी को लेकर अधीनस्थ विभागीय अभिंयताओं को नहरबंदी के दौरान क्लोज मॉनिटरिंग करने को कहा गया है. साथ ही आमजन से भी अपील की गई है कि वह पेयजल का सदुपयोग करे और सड़कों सहित अन्य जगहों  पर पेयजल का छिडक़ाव कर  पानी का दुरुपयोग नहीं करे.  इसके अलावा गाडिय़ों को धोने के लिए पेयजल काम में ना लिया जावे एवं कोई भी नल बिना टोंटी के ना हो तथा उपयोग के तुरंत बाद टूंटी को आवश्यक रूप से बंद किया जाए. साथ ही आमजन से अपील की है कि पानी की मितव्ययिता के साथ उपयोग किया जाए.

कन्ट्रोल रूम पर तुरंत करे शिकायत
कही भी पेयजल की कोई बर्बादी, क्षति एवं व्यर्थ उपयोग हो रहा तो तत्काल विभागीय कन्ट्रोल रूम 181 पर शिकायत दर्ज करवाएं और विभाग की ओर से संचालित कंट्रोल रूम में दर्ज करा सकेंगे. इसके साथ ही सभी ग्राम जल स्वच्छता समितियों के अध्यक्ष एवं सदस्यों से भी जल जीवन मिशन के तहत प्रगतिरत घर-घर जल उपलब्ध करवाने की योजना को प्रभावी बनाने में पूर्ण सहयोग करने के लिए अपील की गई है.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

Trending news