Weather Update: जयपुर में ऑरेंज अलर्ट ,कोटा,उदयपुर,अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1765832

Weather Update: जयपुर में ऑरेंज अलर्ट ,कोटा,उदयपुर,अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश की संभावना

Weather Update: राजस्थान में अभी बारिश को लेकर कोई राहत की खबर नहीं है. जयपुर में ऑरेंज ऑलर्ट जारी किया गया है. वहीं,जयपुर में ऑरेंज अलर्ट ,कोटा,उदयपुर,अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश की प्रभल संभावना है. 

 

Weather Update: जयपुर में ऑरेंज अलर्ट ,कोटा,उदयपुर,अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश की संभावना

Weather Update: पश्चिमी राज के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 6-7 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है.इस दौरान कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश व एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.ये जानकारी जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त हुई है.

आगामी दिनों में एक और नया एक्टिव मानसून स्पेल अपडेट हो रहा है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान के कोटा,उदयपुर, अजमेर और जयपुर,भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 5-6 जुलाई से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. वहीं राजधानी जयपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी है.आसमान में काली घटाएं छाई हुई हैं, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर जारी है. उमस से लोगों को राहत मिल रही है.

 

कल देर शाम जयपुर के ग्रामीण इलाके रामगढ़ बांध, जमवारामगढ़, पावटा, बस्सी, चाकसू, कोटखावदा समेत कई जगह अच्छी बारिश हुई. बस्सी में 42 एमएम बरसात दर्ज हुई. सोमवार को जयपुर, उदयपुर, अलवर समेत 10 से ज्यादा जिलों में एक से लेकर दो इंच तक बरसात हुई. बारिश के साथ ही इन शहरों में उमस भी तेज रही.

 

वहीं, पूर्वी राजस्थान के जिलों में अभी बारिश का माहौल बना हुआ है. आपको बता दें कि पूर्व के 24 घंटों में अलवर, बारां,भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, राजसमंद, सीकर में बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट की पहली मांग पर अशोक गहलोत ने लिया बड़ा फैसला, मुख्य सचिव को दिए निर्देश

 

Trending news