Weather news: कोहरे की आगोश ने बदला मौसम, पर्यटक वाहनों के आवागमन की रफ्तार हुई कम
Advertisement

Weather news: कोहरे की आगोश ने बदला मौसम, पर्यटक वाहनों के आवागमन की रफ्तार हुई कम

Rajasthan news: कोहरे की दस्तक के साथ ही जिले में बदला मौसम का मिजाज, जिले के कोलायत, नापासर सहित शहरी क्षेत्र में दी कोहरे ने दस्तक. सर्दी के मौसम के चलते बीकानेर जिला क्षेत्र में आज पहली बार मौसम का मिजाज बदला हुआ देखा गया.

Weather news: कोहरे की आगोश ने बदला मौसम, पर्यटक वाहनों के आवागमन की रफ्तार हुई कम

Weather news: राजधानी जयपुर में घने कोहरे के आगोश में पर्यटक नगरी आमेर में घना कोहरा छाने से मौसम सुहावना हुआ.  घने कोहरे के आगोश के बीच में देसी विदेशी पर्यटक हाथी सवारी का लुफ्त उठाते आमेर फोर्ट पहुंच रहे हैं. वहीं कोहरे के चलते पर्यटक वाहनो की रफ्तार भी कम हुई. सर्दी के सीजन का पहला घने कोहरे कोहरा छाने से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ. घने कोहरे के छाने से तापमान में गिरावट हुई तो क्षेत्र में सर्दी का असर भी बढ़ा. सर्दी बढ़ने से लोग चाय की थडियों पर चाय की चुस्कियां लेते लेते हुए और गर्म कपड़े पहने दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़े- Exit Poll में BJP को बढ़त! क्या वसुंधरा राजे फिर संभालेंगी राजस्थान की कमान?

 जिले में बदला मौसम का मिजाज

कोहरे की दस्तक के साथ ही जिले में बदला मौसम का मिजाज, जिले के कोलायत, नापासर सहित शहरी क्षेत्र में दी कोहरे ने दस्तक. सर्दी के मौसम के चलते बीकानेर जिला क्षेत्र में आज पहली बार मौसम का मिजाज बदला हुआ देखा गया. सर्दी के सीजन का पहला कोहरा छाया रहा. कोहरे की वजह से क्षेत्र में ठंडक का एहसास हुआ. 

तो वही 2 दिन पूर्व हुई जिले में हल्की बारिश की वजह से अब ठंडक ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जिसकी वजह से क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. इस कोहरे की वजह से हाईवे सड़क मार्गों पर वाहन रेंगते हुए देखे गए. अधिकतर वाहन दिन में ही हेड लाइट जलाकर चलते देखे गए. वहीं यह कोहरा फसलों के लिए वरदान साबित होगा. जिससे गेहूं चना व सरसों की फसलों को फायदा होगा. कोहरा आने की वजह से किसानों के चेहरे पर भी खुशी देखने को मिली. क्योंकि कोहरे की वजह से फसलों को काफी फायदा मिलता है दूसरी और ठंड की बजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को ठंड में परेशानी झेलनी पड़ी.

Trending news