रेस्टोरेंट और ढाबों में LPG गैस का इस्तेमाल, 38 सिलेंडर जब्त, रसद विभाग और ऑयल कंपनी की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1562203

रेस्टोरेंट और ढाबों में LPG गैस का इस्तेमाल, 38 सिलेंडर जब्त, रसद विभाग और ऑयल कंपनी की कार्रवाई

घरेलू गैस सिलेंडर का कॉमर्शियल यूज करने की शिकायतों के बाद जयपुर रसद ग्रामीण टीम एक्शन मोड में नजर आई.

रेस्टोरेंट और ढाबों में LPG गैस का इस्तेमाल, 38 सिलेंडर जब्त, रसद विभाग और ऑयल कंपनी की कार्रवाई

 

जयपुर: घरेलू गैस सिलेंडर का कॉमर्शियल यूज करने की शिकायतों के बाद जयपुर रसद ग्रामीण टीम एक्शन मोड में नजर आई. रसद विभाग और ऑयल कंपनी की संयुक्त टीम ने घरेलू गैस सिलेंडर्स का कमर्शियल उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. रसद विभाग की टीम ने शहर के अलग-अलग 10 जगहों पर छापा मारा.प्रशासनिक कार्रवाई के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. अधिकारियों की इस कार्रवाई से इलाके में रेस्टोरेंट्स मालिकों के बीच दहशत का माहौल बन गया. 

इन जगहों पर अधिकारियों ने दी दबिश

इस दौरान कुल 38 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए.डीएसओ अनुराग गोगिया ने बताया की ग्रामीण क्षेत्र में कई होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर घरेलू सिलेंडर का उपयोग होने की शिकायतों के बाद ये कार्रवाई की गई है. ईओ कल्याण सहाय करोल ने बताया की टोंक रोड, शिवदासपुरा, चाकसू, कौथून स्थित ढाबों, रेस्टोरेंट, होटल की जांच की तो सामने आया की घरेलू सिलेंडरों को दुरूपयोग हो रहा हैं, जिस पर श्रीश्याम होटल, बालाजी पवित्र भोजनालय, पंडित पवित्र भोजनालय, श्रीराम फैमिली रेस्टोरेंट, शिव पवित्र भोजनालय, बालाजी पवित्र भोजनालय, रॉयल रेस्टोरेंट, वृंदावन होटल, खाटूश्याम रेस्टोरेंट, जय जगदंबा पवित्र भोजनालय पर कार्रवाई की गई. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से इसकी शिकायतें मिल रही थी इसी कड़ी में मंगलवार को एक साथ कई जगहों पर दबिश देकर कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें: अजमेर: सतीश पूनिया ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, गहलोत सरकार रोजगार देने में फिसड्डी

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

कार्रवाई में प्रवर्तन अधिकारी कल्याण सहाय करोल, राजेश बंसल, महेश कुमार मीना, देवेन्द्र, प्रवर्तन निरीक्षक सुरेन्द्र भारती, मुकेश खींची, सौरभ गुर्जर और ऑयल कंपनी के अधिकारी मौजदू रहे. कार्रवाई के दौरान आसपास इलाकों में हड़कंप मच गया. कुछ होटल और रेस्टेरोंटों के मालिक अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए. हालांकि, रसद विभाग और ऑयल कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि कॉमर्शियल सिलेंडर की जगह अगर घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने की शिकायतें मिलती है तो आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. 

Trending news