Trending Quiz : ऐसी कौन सी रानी थी, जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2302638

Trending Quiz : ऐसी कौन सी रानी थी, जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी?

Trending Quiz : जनरल नॉलेज सिर्फ इसलिए नहीं है कि आप कहीं एग्जाम देने जाएं तो इसका इस्तेमाल हो या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जाएं. अगर आपकी जीके अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में ज्यादा कॉन्फिडेंट होंगे. साथ ही सही तर्क के साथ जवाब भी दे पाएंगे. यहां हम आपको जीके के सवाल और ऐसे ही सवालों के जवाब बताने जा रहे हैं.

 

Which queen used to bathe in the blood of virgin girls

General Knowledge Trending Quiz : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के समय में किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए जनलर नॉलेज (General Knowledge) और करेंट अफेयर्स (Current Affairs)  की बेहद जरूरत होती है. इनसे जुड़े कई सवाल एसएससी, बैंकिग, रेलवे व अन्य कॉम्पिटेटिव एग्जाम की परीक्षाओं के दौरान पूछे जाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सवाल लेकर आए हैं, जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी ना सुना हो. आपसे अनुरोध है कि आप नीचे दिए गए सवालों को अच्छे से पढ़कर उसका जवाब दें. हालांकि, हमने सभी सवालों के जवाब नीचे दिए हुए हैं, आप उन्हें कहीं नोट करके रख सकते हैं.

सवाल 1 -  ऐसी कौन सी रानी थी, जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी? 
जवाब 1 -  एलिजाबेथ बाथरी, जिन्हें "ब्लड काउंटेस" के नाम से भी जाना जाता है, एक हंगेरियन रानी थीं, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थीं. यह माना जाता है कि उन्होंने ऐसा अपनी युवावस्था और सौंदर्य को बनाए रखने के लिए किया. एलिजाबेथ बाथरी के बारे में कई कहानियां और मिथक प्रचलित हैं, और उन्हें इतिहास की सबसे कुख्यात महिला सीरियल किलर माना जाता है. उनके खिलाफ आरोप थे कि उन्होंने सैकड़ों युवा लड़कियों की हत्या की. हालांकि, उनके जीवन और अपराधों के बारे में कई बातें अब भी विवादित और अस्पष्ट हैं.

सवाल 2 - कौन से फल के बीज खाने से बिल्ली की मौत हो सकती है?
जवाब 2 - पपीता के बीज खाने से बिल्ली की मौत हो सकती है.

सवाल 3 - भारत पाक सीमा रेखा को क्या कहा जाता है?
जवाब 3 - भारत पाक सीमा रेखा को रेडक्लिफ लाइन कहा जाता है.

सवाल 4 - भारत की लोह महिला के रूप में किसे जाना जाता है?
जवाब 4 - इंदिरा गांधी को भारत की लोह महिला के रूप में जाना जाता है.

सवाल 5 - सांप के ऊपर क्या डालने से वह तुरंत भाग जाता है?
जवाब 5 - सांप के ऊपर मिट्टी का तेल डालने से वह तुरंत भाग जाता है.

सवाल 6 - भारत की पहली कलर फिल्म कौन सी थी?
जवाब 6 - 1937 में मोती जी. गिदवानी ने एक फिल्म का निर्देशन किया था. इस फिल्म का नाम था- ‘किसान कन्या’. इस फिल्म के जरिए भारतीय सिनेमा को रंग मिले और अर्देशिर ईरानी द्वारा निर्मित यह फिल्म इतिहास रचकर बन गई भारत की पहली कलर मूवी.

सवाल 7 - मानव शरीर का सबसे बड़ा अंग कौन सा है?
जवाब 7 - मानव शरीर का सबसे बड़ा अंग त्वचा है.

सवाल 8 - वो कौन-सा मंदिर है जिसमें हनुमान जी की पूजा मुसलमान करते हैं?
जवाब 8 - तिब्बत को दुनिया की छत के रूप में जाना जाता है.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news