स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458845

स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Smartphone Cooler: स्मार्टफोन का टेम्प्रेचर ठीक रखना बहुत अहम होता है. अगर ऐसा ना किया गया तो इसमें खराबी भी आ सकती है. इसे आमतौर पर हम अपनी जेम में रखते हैं, जो हमारे संवेदनशील अंगों को भी नुकसान पहुंचा सकता है. इसी के समाधान के लिए Smartphone Cooling Fan बाजार में लाया गया है.

स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Smartphone Cooling Fan: आमतौर पर देखा जाता है कि ज्यादा देर तक बात करते वक्त या फिर कोई वीडियो देखते वक्त स्मार्टफोंस गर्म हो जाते हैं, इनके गर्म होने का कोई सटीक कारण तो नहीं है, लेकिन लोगों के सामने यह समस्या आए दिन होती है. जानकारों का मानना है कि अगर स्मार्टफोंस थोड़ा-बहुत गर्म हों तो परेशानी का सबब नहीं, लेकिन अगर लगातार इनमें हीट हो रही है तो ये गंभीर समस्या हो सकती है.

इतना ही नहीं, अगर स्मार्टफोन ज्यादा गर्म हो रहा है तो फटने का भी खतरा बना रहता है. अगर आपके स्मार्टफोन के साथ भी ऐसी समस्या है तो यह चिंता का विषय है. इसी को ध्यान में रखते हुए हम एक ऐसी डिवाइस लेकर आए हैं, जिसके इस्तेमाल से आप स्मार्टफोन का टेंपरेचर नियंत्रित कर सकते हैं.

क्या है इस डिवाइस में

इस समय हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम Vero Forza Arctic Gaming Accessory Kit है. इसे हम एक स्मार्टफोन कूलर कह सकते हैं. इसे इतना ज्यादा खरीदा जा रहा है कि फ्लिपकार्ट पर इसका स्टॉक ही खत्म हो गया है. बताया जा रहा है कि यह कुछ समय में फिर उपलब्ध हो जाएगा. इस स्मार्टफोन कूलर का आकार इतना छोटा होता है कि इसे आप अपनी जेब में भी रख सकते हैं. 

यह भी पढे़ं- 5G phones Under 15000: Flipkart और Amazon में मिल रहे ये सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोंस

इस स्मार्टफोन कूलर में आपको एक स्नैप ऑन क्लिप मिल जाती है, जिसकी वजह से आप इसे अपने स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में लगा सकते हैं. और यही हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म भी होता है. क्योंकि इस जगह पर बैटरी होती है. एक बार जब आप इसे फोन में अटैच कर देते हैं तो इसेका पावर ऑन करना होता है और यह काम करना शुरू कर देता है. और स्मार्टफोन को कूल करने लगता है. यह एक बेहद उपयोगी डिवाइस है और मिनटों में ही स्मार्टफोन का कई डिग्री टेंपरेचर कम कर देता है. फ्लिपकार्ट से इसे ग्राहक महज  949 में खरीद सकते हैं.

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो इस कूलर में एक हाई स्पीड फैन होता है जो एक मोटर से चलता है. इस फाइल में आपको आरजीबी लाइटिंग भी देखने को मिल जाती है जिसकी बदौलत आप इसे रात के समय में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें एक यूएसबी टाइप सी पावर केबल भी मिलता है, जिससे आप इसे पावर प्रोवाइड करते हैं. कूलर मजबूत प्लास्टिक मटेरियल से बना होता है, जिससे आप इसे सालों तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

Trending news