Jaipur News: सुखजिंदर रंधावा का तंज- 'बाप मंत्री, बेटा जिला प्रमुख, वे परिवार टिकट मांग रहे', कहा- यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा
Advertisement

Jaipur News: सुखजिंदर रंधावा का तंज- 'बाप मंत्री, बेटा जिला प्रमुख, वे परिवार टिकट मांग रहे', कहा- यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023) से पहले कई नेता सक्रिय हैं. कोई खुद के लिए तो कोई परिवार के सदस्य तो कोई नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने की जुगत में दिख रहा है.

Jaipur News: सुखजिंदर रंधावा का तंज- 'बाप मंत्री, बेटा जिला प्रमुख, वे परिवार टिकट मांग रहे', कहा- यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा

Rajasthan politics, Sukhjinder Randhawa News: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023) से पहले कई नेता सक्रिय हैं. कोई खुद के लिए तो कोई परिवार के सदस्य तो कोई नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने की जुगत में दिख रहा है. अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकिट की पैरवी कर रहे नेताओं को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव सुखजिंदर रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने आईना दिखा दिया है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में नेता सक्रिय

आगामी चुनाव से पहले यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सुखजिंदर रंधावा ने उन परिवारों पर खूब तंज कसा, जो राजनीति में पारी खेलने के बाद अपनी अगली पीढ़ी के लिए टिकिट मांग रहे हैं.

 सुखजिंदर रंधावा ने परिवारों पर कसा तंज 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा शुक्रवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच थे. यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में रंधावा ने युवाओं के दिल की बात की. उनके भाषण पर युवा खुश भी हुए तो खूब तालियां भी बजी. इसका कारण था रंधावा की खरी-खरी.

दरअसल रंधावा ने कहा कि मेरे पास टिकट मांगने के लिए जो आवेदन आ रहे हैं, उनमें पिता मंत्री, बेटा-बेटी अध्यक्ष, उसी परिवार के दूसरे सदस्य कुछ और..रंधावा बोले ऐसा कैसे चलेगा. अगर एक ही आदमी सब पद ले लेगा तो फिर मेरा परिवार यह यूथ कांग्रेस का कार्यकर्ता कहां जाएगा.

रंधावा ने कहा कि जब तक बड़े लीडर अपने परिवार को पीछे नहीं करेंगे, कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के लिए मेहनत कैसे करेगा. उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे पिता जब तक राजनीति में एक्टिव थे, उन्होंने मुझे आगे नहीं किया और जब मुझे टिकट दिया तो उन्होंने एक्टिव राजनीति से संन्यास ले लिया. रंधावा ने कहा कि इसी तरीके की सोच कांग्रेस के सीनियर नेताओं को रखनी होगी. अगर नेता अपनी तरफ ही देखते रहेंगे तो वर्कर कांग्रेस पार्टी के लिए क्यों लड़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता तभी पार्टी के लिए लड़ेगा.  जब उसे लगेगा कि मेरा भी पार्टी में भविष्य है.

ये भी पढ़ें- अशोक चांदना के बाद अब मेवाराम जैन की अपनी ही सरकार को धमकी, गहलोत सरकार की बढ़ी टेंशन!

यूथ को मिलेगी चुनाव में टिकिट - रंधावा

रंधावा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा युवा पीढ़ी का ध्यान रखती है. प्रभारी बोले कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी चुनाव में प्राथमिकता मिलेगी. उन्होंने कहा कि भले ही आवेदन उनके पास नेताओं के परिवार के सदस्यों के आए हों, लेकिन जिस तरीके से पहले भी कुछ टिकिट यूथ कांग्रेस के लिए रखे जाते हैं, उसी तरह इस बार भी टिकट दिए जाएंगे, ताकि यूथ और फ्यूचर पार्टी में एडजस्ट होता रहे. उन्होंने कहा कि जो भी डिजर्व करेगा उसे टिकट दिया जाएगा.

इन नेताओं की नई पीढ़ी कांग्रेस में पद पर

मंत्री गोविंदराम मेघवाल, मंत्री जाहिदा खान, विधायक जोगिंदर अवाना, किसान आयोग अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला, गिरिराज सिंह मलिंगा, समेत कई नेता ऐसे हैं जिनके बच्चे भी राजनीति में सक्रिय हैं. ऐसे में सवाल यह भी है कि क्या. कांग्रेस पार्टी पहले से जमे अंगद के पांव को डिगा सकेगी क्या.

Trending news