Sukhdev Singh Gogamedi Murder : अब होगा सुखदेव सिंह हत्याकांड का फैसला ! जानें किस IPS की हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1998011

Sukhdev Singh Gogamedi Murder : अब होगा सुखदेव सिंह हत्याकांड का फैसला ! जानें किस IPS की हुई एंट्री

Sukhdev Singh Murder : राजस्थान में  दिन दहाड़े हुए श्री करणी राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भी पूरे राजस्थान में आक्रोस का माहौल है. 'राजस्थान के सिंघम' नाम से जानें जाने वाले ADG दिनेश को इस केस की जांच सौप दी गई है. 

 

Sukhdev Singh murder case

Sukhdev Singh Murder : राजस्थान में  दिन दहाड़े हुए श्री करणी राजपूत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भी पूरे राजस्थान में आक्रोस का माहौल है. लोग जगह- जगह धरने पर बैठे हुए दिख रहे हैं. 

 'राजस्थान के सिंघम'
लेकिन हत्या के इतने समय बाद भी हत्यारे पुलिस की गिरफ्तार से दूर हैं. साथ ही पूरे राजस्थान में राजपूत समाज के ओर से  विरोध प्रदर्शन किया जा रहे हैं. तो वहीं राजस्थान में 'राजस्थान के सिंघम' नाम से जानें जाने वाले ADG दिनेश को इस केस की जांच सौप दी गई है. 

ADG पर भरोसा !
 ADG दिनेश एमएन कुछ समय से छुट्टियों पर गए थे. लेकिन सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद दिनेश की छुट्टियों को समाप्त कर उन्हें वापस जयपुर बुलाया गया. ADG दिनेश के इस केस को लेने के बाद लोगों को भरोसा है की दिनेश जल्द हत्यारे को गिरफ्तार कर लेंगे. 

राजस्थान के सिंघम नाम से मशहूर ADG ? 

ADG दिनेश राजस्थान कैडर के 1995 बैच भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं. जो इस वक्त ADG क्राइम के पद पर कार्यभार हैं. दिनेश वैसे तो कर्नाटक से हैं. राजस्थान में कहा जाता है की दिनेश का नाम सुनकर बड़े से बड़े आपराधि कांप उठते हैं. ADG दिनेश के बारे में ये भी कहा जाता है की दिनेश अगर किसी मामले को अपने हाथों में लेते हैं, तो उस मामले के पूरी तरह खुलासा कर के ही मानते हैं. 

केस मिलते ही एक्सन में ADG

ADG दिनेश ने मामले को हाथ में लेते ही तुरंत घटनास्थल का जायजा लिया. ADG दिनेश को सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में लगभग 7 साल के लिए जेल भी हुई थी. उस समय यह गुजरात की साबरमती जेल में कैद थे. लेकिन इस केस से बरी होते ही दिनेश वापस पुलिस सेवा ज्वाइन कर लिए. ADG दिनेश ने ही कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को मारा था. साथख ही दिनेश ने आनंदपाल सिंह का भी सफाया किया. 

ADG दिनेश इसके अलावा भी कई सारे केसों को अपने हाथ में लिया और केस के पिछे छिपे हर तथ्यों को सामने लाया. ADG दिनेश  ने ही मुख्य सचिव अशोक सिंघवी  करोड़ो के  रिश्वत  लेते हुए पकड़ा था. 

यह भी पढ़ें:  क्या राजस्थान में होर्डिंग के माध्यम से प्रभावित होगा सीएम चेहरा ?

 

Trending news