शाहपुरा: शहरवासियों को अब जाम से मिलेगी निजात, एसडीएम ने ली अधिकारियों की मीटिंग
Advertisement

शाहपुरा: शहरवासियों को अब जाम से मिलेगी निजात, एसडीएम ने ली अधिकारियों की मीटिंग

Shahpura, Jaipur: राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा शहर में अक्सर लगने वाले जाम और बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से होने वाली समस्या से शहरवासियों को अब निजात मिलेगी. शाहपुरा प्रशासन ने इसके लिए सख्ती से पालना के लिए रूपरेखा तैयार की है. 

शाहपुरा: शहरवासियों को अब जाम से मिलेगी निजात, एसडीएम ने ली अधिकारियों की मीटिंग

Shahpura, Jaipur: राजस्थान के जयपुर के शाहपुरा शहर में अक्सर लगने वाले जाम और बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से होने वाली समस्या से शहरवासियों को अब निजात मिलेगी. शाहपुरा प्रशासन ने इसके लिए सख्ती से पालना के लिए रूपरेखा तैयार की है. इसको लेकर शाहपुरा शहर स्थित उपखंड कार्यालय स्थित सभागार में एसडीएम मनमोहन मीणा ने पालिका प्रशासन, शहर के कॉम्प्लेक्स मालिकों, व्यापारियों, टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारियों और रोडवेज विभाग के अधिकारियों की मीटिंग ली है. 

मीटिंग के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था, बेतरतीब वाहनों की पार्किंग व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक के दौरान एसडीएम मनमोहन मीणा ने उपस्थित व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स मालिकों से पार्किंग की व्यवस्था के बारे में पूछा तो कुछ कॉम्प्लेक्स मालिकों को छोड़कर सभी ने पार्किंग की जगह उपलब्ध होने की बात कही है. 

इस पर एसडीएम मनमोहन मीणा ने कहा कि सभी कॉम्प्लेक्स की पार्किंग व्यवस्था की जांच करवाई जाएगी, जिस कॉम्प्लेक्स में पार्किंग के बजाय सड़क पर वाहन खड़े पाए गए तो वाहन जब्ती के साथ कॉम्लेप्क्स मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सभी काम्प्लेक्स मालिकों को पार्किंग से संबंधित व्यवस्था के कागज नगरपालिका में जमा कराने के निर्देश दिए. इस दौरान कानाराम योगी ने सड़क पर बाहरी फुटकर दुकानदारों द्वारा व्यवसाय करने और उससे लगने वाले जाम की समस्या बताई. 

मदन चौधरी ने शहर में विभिन्न स्थानों पर नो पार्किंग के साइन बोर्ड लगवाने की मांग रखी. इस पर एसडीएम मीणा ने पालिका प्रशासन को साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए. मीटिंग में दौरान पिपली तिराहे से जयपुर तिराहा, पुलिस थाना, दिल्ली रोड और खातेडी मोड़ तक 300 मीटर के दायरे में दुकानदारों को दुकान से बाहर सामान नहीं रखने की हिदायत दी गई. दुकानों के बाहर पालिका प्रशासन की ओर से लाल लाइन खींची जाएगी. उस लाइन के अंदर ही ठेले और वाहन पार्क हो सकेंगे. लाइन के बाहर खड़ा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

एसडीएम ने रोडवेज विभाग के अधिकारियों और टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सहयोग करें और पालिका द्वारा निर्धारित स्थान पर गाड़ियां खड़ी करें. उन्होंने शहर के सरकारी अस्पताल के बाहर खड़े रहने वाले सवारी वाहनों को खातेडी स्थित अमरपुरा मोड़, पिपली तिराहे पर लगने वाले वाहनों को दिल्ली तिराहा और मंडी तिराहे के पास लगने वाले वाहनों को खोरी मोड़ के पास खड़े करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दिखी 'पीली ओढ़नी वाली महिला', इंटरनेट पर वायरल

इस दौरान सुंदर लाल ने ई रिक्शा से यातायात व्यवस्था बिगड़ने और महेश मीणा ने खोरी मोड़ की दूरी अधिक होने की बात कही. इस पर एसडीएम व्यवस्थाओं में सुधार में सहयोग करने की बात कहते हुए कहा कि शहर की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी. इस दौरान पालिका चेयरमेन बंशीधर सैनी, ईओ ऋषिदेव ओला, एसआई कुलजीत बसवाल, थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर मनोहरलाल, व्यापार महासंघ अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, कॉम्प्लेक्स मालिक बाबूलाल कुमावत, राकेश बैद, मुकेश बैद, महेश सैनी, ब्रजमोहन स्वामी, कानाराम योगी, प्रभुदयाल, मदन लाल चौधरी, टेक्सी यूनियन अध्यक्ष महेश मीणा, सुंदरलाल, जगदीश जाट समेत कई लोग मौजूद रहे.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news