Jaipur: बैंकिंग सेवाओं में क्रांतिकारी पहल, ग्राहकों को हर जगह मिल सकेंगी पर्सनलाइज सेवाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814797

Jaipur: बैंकिंग सेवाओं में क्रांतिकारी पहल, ग्राहकों को हर जगह मिल सकेंगी पर्सनलाइज सेवाएं

Jaipur news: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी), भारत के सबसे बड़े एसएफबी ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ बैंकिंग सेवाओं में एक क्रांतिकारी पहल की है, क्योंकि अब बैंक की अभूतपूर्व ग्राहक सेवा उपलब्ध होगी 24x7 वीडियो बैंकिंग के माध्यम से.

 

Jaipur: बैंकिंग सेवाओं में क्रांतिकारी पहल, ग्राहकों को हर जगह मिल सकेंगी पर्सनलाइज सेवाएं

Jaipur news: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी), भारत के सबसे बड़े एसएफबी ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ बैंकिंग सेवाओं में एक क्रांतिकारी पहल की है क्योंकि अब बैंक की अभूतपूर्व ग्राहक सेवा उपलब्ध होगी 24x7 वीडियो बैंकिंग के माध्यम से. वित्तीय क्षेत्र में अग्रणी, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक गर्व के साथ भारत में पहला ऐसा बैंक बन गया है जो ग्राहकों को किसी भी समय, किसी भी स्थान से ( सप्ताह के सातों दिन ) वीडियो द्वारा शाखा जैसा अनुभव देकर 24x7 बैंकिंग सेवाएँ प्रदान करेगा. और यह सब उपलब्ध होगा ग्राहकों की उंगलियों पर. यह सेवा आमने-सामने बातचीत जैसी सुविधा वाला एक ऐसा वर्चुअल मंच प्रदान करती है जहां ग्राहक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे वीडियो कॉल के माध्यम से कभी भी कहीं भी वीडियो बैंकर के साथ बातचीत कर सकते हैं.

वीडियो बैंकिंग से ये होंगे फैयदे

वीडियो बैंकिंग के क्षेत्र में सुरक्षा सर्वोपरि है जिसे देखते हुए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उन्नत एन्क्रिप्शन, एआई-आधारित चेहरे की पहचान, ओटीपी और हस्ताक्षर सत्यापन और वीडियो सत्यापन के साथ उच्चतम मानक स्थापित किए हैं. प्रत्येक लेन-देन (ट्रांजेक्शन) और गोपनीय जानकारी को सावधानी पूर्वक सुरक्षित रखा जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ग्राह अत्यंत भरोसे के साथ इस मंच से जुड़ सकें.
अब, एयू एसएफबी के ग्राहक किसी भी समय सेवाएं पाने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं जैसे की रीयल टाइम अकाउंट सपोर्ट, किसी भी प्रकार की डेमोग्राफिक अपडेट, परेशानी मुक्त वित्तीय लेनदेन, आसान लोन और क्रेडिट कार्ड संबन्धित जानकारी और सभी बैंकिंग रीलशनशिप से संबंधित बेहतर समस्या समाधान.

घरेलू बाजार के ग्रहकों को सहजता से मिलेगी सेवा

एयू एसएफबी की वीडियो बैंकिंग पारंपरिक तरीकों से आगे बढ़कर घरेलू बाजार के विभिन्न ग्राहक वर्गों को सहजता से सेवाएं प्रदान करती है. संक्षेप में, एयू की 24x7 वीडियो बैंकिंग,
सीमित बुनियादी ढांचे और संसाधनों वाले क्षेत्रों में बैंकिंग सेवाओं की पहुंच बढ़ाती है, सुविधाजनक और ग्राहक की पसंद के अनुसार बैंकिंग अनुभव प्रदान करती है जो टेक्नोलॉजी को पसंद करने वाले मिलेनियल्स, नए बैंकिंग ग्राहकों, व्यस्त पेशेवरों और वरिष्ठ नागरिकों की अनूठी जरूरतों को पूरा करती है.

बैंक के डिजिटल फर्स्ट दृष्टिकोण को समझाते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक,  उत्तम टिबरेवाल ने कहा, "एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का चौबीसों घंटे वीडियो बैंकिंग में प्रवेश आधुनिक बैंकिंग में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है. छुट्टियों और सप्ताह के अंत में भी, एयू की समर्पित टीम आमने-सामने, मानव-केंद्रित बातचीत सुनिश्चित करेगी, जो राष्ट्रव्यापी बैंकिंग अनुभवों को बढ़ाने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. इस डिजिटल युग में हम आसान बैंकिंग पहुंच और सुविधा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाकर अपने ग्राहकों को सशक्त बना रहे हैं."

यह भी पढ़ें...

पाली का वो मंदिर, जहां होती है 'रॉयल एनफील्ड' की पूजा, ये है रोचक कहानी

2021 में अपनी स्थापना के बाद से, वीडियो बैंकिंग प्लेटफॉर्म को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, देश भर में ग्राहकों की बढ़ती संख्या ने इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली जरूरत अनुसार सुविधा और व्यक्तिगत जरूरत के अनुसार दी जाने वाली सहायता को अपनाया वीडियो बैंकिंग के माध्यम से सबसे अधिक मांग वाली सेवाओं में शामिल हैं नया बचत खाता, चालू खाता और क्रेडिट कार्ड लेना; सर्विस-संबंधी सभी समाधान प्राप्त करना; वित्तीय लेनदेन और शुरू से अंत तक रीलेशनशिप मैनेजमेंट इन सेवाओं से लाखों सक्रिय उपयोगकर्ताओं के एक समर्पित समूह को आकर्षित किया है. बेहतरीन सेवा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लगातार अपनी ओर से दी जाने वाली सेवाओं को बढ़ाते और सम्मानित ग्राहकों को कई लाभ प्रदान कर रहा है. समृद्ध कर हुए अपने ग्राहकों को लाभ प्रदान कर रहा है.

Reporter- Asheesh Maheshwari

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

Asheesh Maheshwari

Trending news