सचिवालय में लगा राखी स्टॉल, राजीविका की रंगबिरंगी लुम्बा और फैन्सी राखी की मांग बढ़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287340

सचिवालय में लगा राखी स्टॉल, राजीविका की रंगबिरंगी लुम्बा और फैन्सी राखी की मांग बढ़ी

सचिवालय में राजीविका की ओर से रक्षाबंधन को देखते हुए राखी स्टॉल लगाई गई. पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा और राजिविका स्टेट मिशन निदेशक मंजू राजपाल ने स्टॉल का शुभारंभ किया. राखी की स्टॉल पर महिला कर्मचारियों ने जमकर राखियों की खरीददारी की.

सचिवालय में राजीविका की ओर से राखी स्टॉल लगाई गई.

Jaipur: सचिवालय में राजीविका की ओर से रक्षाबंधन को देखते हुए राखी स्टॉल लगाई गई. पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा और राजिविका स्टेट मिशन निदेशक मंजू राजपाल ने स्टॉल का शुभारंभ किया. राखी की स्टॉल पर महिला कर्मचारियों ने जमकर राखियों की खरीददारी की. उन्होंने सचिवालय में स्टॉल को बेहतर बताया.

मीना ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए राजीविका की बहनों द्वारा तैयार राखियां खरीदने का आग्रह किया. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजीविका के उत्पादन किफायती और अच्छी गुणवत्ता वाले होते हैं. राजीविका की स्टॉल से राखियां खरीदकर प्रदेश की ग्रामीण महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के प्रयासों में शामिल हुआ जा सकता है.

ये भी पढ़ें- National Herald Case: कांग्रेस मुख्यालय को दिल्ली पुलिस ने घेरा, यंग इंडिया का दफ्तर सील

इस अवसर पर राज्य मिशन निदेशक राजीविका मंजू राजपाल सहित राजीविका के कई अधिकारी मौजूद रहे. राजपाल ने बताया कि बुधवार से सचिवालय परिसर और योजना भवन के बाहर, तिलक मार्ग तिराहे पर राखी की स्टॉल्स प्रारम्भ की गई हैं. अन्य जिला मुख्यालयों पर भी राखी स्टॉल्स लगेंगी. राजीविका की बहनों द्वारा निर्मित अन्य उत्पादों को भी इसमें शामिल किया जाएगा. इन स्टॉल्स पर राखियां शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेंगी.

राखी स्टॉल पर 8 जिलों की राजीविका बहनों के हाथों के हुनर एवं कौशल से तैयार राखियां बिक्री के लिए प्रदर्शित की गई हैं. इन स्टॉल्स पर रंगबिरंगी लुम्बा, गोटा पत्ती, सिल्वर, मीनाकारी, फैन्सी एवं पर्यावरण अनुकूल राखियां राखियां रखी गई हैं.

जयपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news