पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी BJP सरकार, जनता ने परिवर्तन के लिए दिया है वोट-राज्यवर्धन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1987411

पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी BJP सरकार, जनता ने परिवर्तन के लिए दिया है वोट-राज्यवर्धन

Rajasthan Election 2023: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है. राजस्थान में परिवर्तन के लिए जनता ने अंडर करंट के तहत भाजपा को वोट दिया है. 

पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी BJP सरकार, जनता ने परिवर्तन के लिए दिया है वोट-राज्यवर्धन

RAJASTHAN ELECTION RESULT: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है. हालांकि सीटों की की संख्या को लेकर उन्होंने कहा कि आंकड़ों के खेल में वो नहीं जाते, लेकिन जनता ने परिवर्तन के लिए ही वोट दिया है. 

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में परिवर्तन के लिए जनता ने अंडर करंट के तहत भाजपा को वोट दिया है और तीन दिसंबर को प्रचंड जीत के साथ भाजपा दो तिहाई बहुमत से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक्जिट पोल के नतीजों से लेकर और प्रदेश के हालात और तीन दिसंबर को आने वाले नतीजों को लेकर अपनी बात रखी. 

यह भी पढ़ेंः Exit Poll में BJP को बढ़त! क्या वसुंधरा राजे फिर संभालेंगी राजस्थान की कमान?

मरूधरा के महासमर का निर्णायक फैसला 3 दिसंबर को मतगणना के साथ ही सामने आएगा, लेकिन इससे पहले गुरुवार को जारी किए गए. एक्जिट पोल में रुझान जरूर सामने आ गए. इन एक्जिट पोल में चार एजेंसियों के सर्वे में भाजपा और दो एजेंसियों ने कांग्रेस को बहुमत का आंकडा दिया है. यही कारण है कि एक्जिट पोल को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेता अपने अपने दल की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. हालांकि वास्तव में किसकी सरकार बन रही है इसका नतीजा 3 दिसंबर क होने वाली मतगणना में सामने आएगा. 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार मतदाता मुखर होकर सामने नहीं आया. जनता ने अंडर करंट दिखाया है. हालांकि बंपर वोटिंग हुई है और जब भी ज्यादा वोटिंग होती है तो सत्ता के खिलाफ और भाजपा के पक्ष में मतदाता निर्णय देता है. इसका मतलब यह है कि जनता ने परिवर्तन के लिए भाजपा को वोट दिया है. तमाम मुद्दों को लेकर जनता ने अपनी भावना ईवीएम मशीन पर कमल का बटन दबाकर दिखाई है. इस बार का चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर लड़ा गया. राष्ट्रवाद, सनातन के साथ ही स्थानीय मुद्दों को लेकर भी लोगों ने राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर वोट दिए. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Chunav Exit poll 2023: एग्जिट पोल ने उड़ाई बीजेपी-कांग्रेस की नींद, निर्दलीय प्रत्याशियों को साधने में जुटी पार्टियां

मोदी की गारंटी चली
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि इस बार चुनावों में गारंटी पर मोदी की गारंटी का असर ज्यादा नजर आया. लोगों को पीएम मोदी पर विश्वास है कि वो जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं. यही कारण है कि युवा से लेकर बुजुर्ग तक तमाम लोग मोदी पर भरोसा करते हैं. पीएम मोदी सहित बीजेपी नेताओं ने प्रचार के दौरान जिस तरह से भीड़ उमड़ी यह इस बात का संकेत है कि भाजपा मोदी सहित भाजपा पर विश्वास करती है. वोटिंग के दौरान भी मतदाताओं ने यही भरोसा दिखाया है. 

बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि जनता में परिवर्तन की चाहत है और उन्होंने अंडर करंट दिखाया है. पूर्ण बहमत के साथ प्रचंड जीत के साथ भाजपा सरकार बना रही है. तीन दिसंबर को नतीजा भाजपा के पक्ष में होगा. भाजपा के कितनी सीटें मिलेगी के सवाल पर राठौड़ ने कहा कि आंकडों में नहीं पड़ना चाहता, लेकिन राजस्थान में प्रचंड वोट पड़ा है भाजपा के लिए पड़ा है. भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है. 

 

Trending news