Rajasthan New CM : सीएम और 16 दिसंबर के बीच क्या है कनेक्शन! जिसके चलते बीजेपी को 15 से पहले तय करना होगा नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2001918

Rajasthan New CM : सीएम और 16 दिसंबर के बीच क्या है कनेक्शन! जिसके चलते बीजेपी को 15 से पहले तय करना होगा नाम

Rajasthan New CM : प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद से सीएम बनाने को लेकर काफी उठा पटक का माहौल बना हुआ है. हर तरफ सियासी गलियारों में हलचल तेज है कि आखिर बीजेपी राजस्थान में अपनी सीएम फेस किसे बना रही है.

CM Face Suspense

Rajasthan New CM : प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद से सीएम बनाने को लेकर काफी उठा पटक का माहौल बना हुआ है. बीजेपी को राज्य में बहुमत मिलने के बाद से  सरकार का गठन करने के लिए दिल्ली में लगातार मैराथन बैठकें चल रही है. इसी कड़ी में कई चेहरे सीएम पद की रेस में आगे चल रहे है. जिसमें वसुंधरा राजे के अलावा दिया कुमारी, बाबा बालक नाथ. राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अर्जुन राम मेघवाल और किरोड़ी लाल मीणा के नाम आगे चल रहे. 

राजस्थान में हुई  पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
अभी तक की मैराथन बैठक में राजस्थान सहित दो राज्य के पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है. जिसमें राजस्थान के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सहित सांसद सरोज पांडे और  विनोद तावडे   को नियुक्त किया गया है. ये तीनों  मरूधरा के  विधायकों की राय लेकर मुख्यमंत्री चेहरे को फाइनल करेंगे. माना जा रहा है कि रविवार को ही विधायक दल की बैठक हो सकती है. क्योंकि पार्टी के सदस्यों के जरिए मीटिंग का स्थान तय किया जा रहा है. इसलिए संभवत: मीटिंग के बाद के कोईअ हम फैसला सनने को मिल सकता है. 

साथ 16 तारीख से पहले नई सरकार, नए मुख्यमंत्री और नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण भी हो सकता है. बस मुख्यमंत्री कौन होगा, यही साफ होना बाकी है.  आने वाले समय में मलमास लगने वाला है. और इस महीने में किसी भी शुभ कार्य करना वर्जित माना जाता है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है  कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों की शपथ तथा पद का कार्य ग्रहण 15 दिसंबर तक हो सकता है. 

गौरतलब है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह रविवार सुबह दिल्ली में एक कार्यक्रम को पूरा करने के बाद  राजनाथ सिंह और दूसरे पर्यवेक्षक  जयपुर के लिए कभी भी रवाना हो सकते है. जिसके बाद विधायक दल की बैठक लेने के बाद ही सीएम फेस पर फैसला होना मुमकिन है.

ये भी पढ़ें:

Rajasthan NEW CM Live: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज होगा सस्पेंस खत्म! पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे

Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में हनुमानगढ़ बंद, निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

 

Trending news