Rajasthan Weather Update: राजस्थान में रात में गुलाबी सर्दी तो दिन में सता रही उमस, आने वाले दिनों में सर्दी और भी दिखाएगी अपना असर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416867

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में रात में गुलाबी सर्दी तो दिन में सता रही उमस, आने वाले दिनों में सर्दी और भी दिखाएगी अपना असर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है, बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. आपके जिले का मौसम का हाल क्या ये जानने के लिए पढ़िए Rajasthan Weather Update..

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घंटों में कुछ जिलों में जहां दिन-रात के तापमान में हल्की गिरावट ने राहत दी तो वहीं, कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही गर्मी और उमस सताती हुई नजर आई.

 बीते 24 घंटों में जहां दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया गया. तो वहीं, इस दौरान प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में प्रदेश में तापमान मिला जुला दर्ज किया गया. इस दौरान रात के तापमान में गिरावट होने के साथ ही हल्की सर्दी का असर बढ़ने लगा है. बीती रात 11 डिग्री के साथ सीकर में जहां सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तो वहीं, इस दौरान 7 जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के सभी जिलों में अभी भी दिन का तापमान 30 डिग्री से पार दर्ज किया जा रहा है. साथ ही बीते 24 घंटों में 14 जिलों में दिन का तापमान 34 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

प्रदेश में मिला जुला रहा दिन-रात का तापमान
कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा दिन-रात का तापमान
बीती रात 11 डिग्री के साथ सीकर में रहा सबसे कम तापमान
बीती रात 7 जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज
करीब सभी जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री के नीचे पहुंचा
हालांकि इस दौरान कुछ जिलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज
तो वहीं दिन में अभी भी गर्मी और उमस का असर जारी
प्रदेश के सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज
14 जिलों में दिन का तापमान 34 डिग्री के पार किया गया दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते मौसम में खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान जहां मिला जुला दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, तो वहीं दूसरी ओर इस दौरान कुछ जिलों में तापमान में हल्की गिरावट के साथ ही गर्मी से राहत मिलती हुई नजर आएगी.

 

Trending news