Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1932720

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है.विक्षोभ के कारण बीकानेर संभाग में हल्की से माध्यम बारिश दर्ज होने की पूरी संभावना व्यक्त की गई है. 

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

Rajasthan Weather: प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण पश्चिमी विक्षोभ माना जा रहा है. प्रदेश में लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है. जिससे तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. पहले पश्चिमी विक्षोभ 15 अक्टूबर को आया था इसका असर प्रदेश में 3 दिन तक रहा. अब आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ बीकानेर संभाग में सक्रिय हो रहा है. इस विक्षोभ का असर कल तक (शनिवार)  रहने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है.

विक्षोभ के कारण बीकानेर संभाग में हल्की से माध्यम बारिश दर्ज होने की पूरी संभावना व्यक्त की गई है. प्रदेश में सुबह शाम सर्दी का एहसास होने लगा है, इसी के साथी सुबह आसमान में धुंध साफ तौर पर देखी जा रही है. प्रदेश के तापमान की बात की जाए तो अब किसी भी जिले में 37 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज नहीं किया जा रहा है. जैसलमेर का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे अधिक 37 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं बाड़मेर, जालौर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा. सीकर अलवर का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे कम 31 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. 

प्रदेश में सीकर जिले के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 19.3 डिग्री का अंतर देखा जा रहा है. सीकर का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री रहा तो वहीं न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री दर्ज हो रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बीकानेर संभाग को छोड़कर प्रदेश के अन्य संभागों में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

Trending news