Rajasthan Weather Update: फिर पलटी मारेगा राजस्थान का मौसम, इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: फिर पलटी मारेगा राजस्थान का मौसम, इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी

Rajasthan Weather Update: 13-14 मार्च के बाद राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इसके चलते कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान का मौसम बदल सकता है. इसके चलते जोधपुर बीकानेर की सीमावर्ती क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थानवासियों के लिए बड़ी खबर है. शुष्क चल रहा मौसम 13 मार्च के बाद से एक बार फिर से पलटवार करने के मूड में है. मौसम विभाग की तरफ से राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर, जयपुर संभाग के कई हिस्सों में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि राजस्थान में एक-दो जगहों को छोड़कर कई हिस्सों का तापमान 10 डिग्री के ऊपर बना हुआ है. यहां तक की लोगों को सर्दी से भी काफी हद तक छुटकारा मिल गया है लेकिन आने वाले दिनों में होने वाली बारिश के चलते एक बार फिर से तापमान में गिरावट आ सकती है. 

मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, फिलहाल प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है लेकिन 13-14 मार्च के बाद राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इसके चलते कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान का मौसम बदल सकता है. इसके चलते जोधपुर बीकानेर की सीमावर्ती क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है.

जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार, राजस्थान में एक बार फिर से बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग की तरफ से यह बदलाव 13 मार्च को हो सकता है और कई जगहों पर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढे़ं- इस जगह पर रखा मनी प्लांट छीन लेता है घर का सुख-चैन, रुक जाती है तरक्की, छा जाती है कंगाली!

 

करवट लेगा मौसम
राजस्थान में मौसम एक बार फिर करवट लेने के आसार है. सुबह और शाम सर्द हवाओं के चलने से तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 12 से 14 मार्च को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. इसका प्रभाव जोधपुर और बीकानेर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में 13 मार्च को बादल छाए रहने और छुटपुट स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शेष राजस्थान में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है.

पहले कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार 10 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 13 और 14 मार्च को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना है। इस कारण पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश होने की संभावना है.मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक आगामी दिनों में अब तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. 12 मार्च के बाद प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, जिसके बाद कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी. 

Trending news