Ajmer News: बीसलपुर से अजमेर जा रही 1500 एमएम स्टील पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, लाखों गैलन पानी व्यर्थ बहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224582

Ajmer News: बीसलपुर से अजमेर जा रही 1500 एमएम स्टील पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, लाखों गैलन पानी व्यर्थ बहा

Ajmer News: भीषण गर्मी के मौसम में ग्रामीण क्षेत्र में पानी का संकट है और लोग दो बूंद पानी के लिए भी भटक रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से लाखों गैलन पानी व्यर्थ बह गया .

Ajmer News: बीसलपुर से अजमेर जा रही 1500 एमएम स्टील  पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, लाखों गैलन पानी व्यर्थ बहा

Ajmer News: बीसलपुर से अजमेर जा रही 1500 एमएम स्टील पाइपलाइन अजमेर कोटा स्टेट हाईवे पर सरवाड़ के निकट क्षतिग्रस्त हो गई. जिसके चलते पानी का फव्वारा फूट गया. फव्वारे को देखने के लिए सड़क से निकल रहे राहगीरों की भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम भी घटना स्थल पर पहुंचे और जलदाय विभाग के अधिकारियों को तुरंत पाइप लाइन मरम्मत के निर्देश दिए. इस दौरान लाखों गैलन पानी व्यर्थ हो गया जिसके चलते खेत खलिहान लबालब हो गए.

भीषण गर्मी के मौसम में ग्रामीण क्षेत्र में पानी का संकट है और लोग दो बूंद पानी के लिए भी भटक रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से लाखों गैलन पानी व्यर्थ बह गया . अजमेर कोटा स्टेट हाईवे पर सरवाड़ से पहले 1500 एमएम पाइप लाइन से पानी का फवारा फूट पड़ा. पानी के फव्वारे की गति इतनी तेज थी कि 50 फीट ऊपर तक पानी का वेग जा रहा था. जिसके चलते थोड़ी देर में खेतों में पानी भर गया .

ऐसा नहीं है कि ऐसा पहली बार हुआ हो, पाइपलाइन से लाखों गैलन पानी आए दिन बहता रहता है लेकिन जलदाय विभाग की अधिकारी कुंभकरण नींद सोए हुए रहते हैं . राजस्थान सरकार पाइपलाइन की देखभाल के लिए प्रतिमाह कंपनी को लाखों रुपए का भुगतान करती है इसके बावजूद अमूल्य नीर खेतों में बह रहा है.

Trending news