लॉरेंस विश्नोई, आनंदपाल और रोहित गोदारा गैंग के गुर्गों पर चला राजिस्थान पुलिस का चाबुक, 180 गिरफ्तार
Advertisement

लॉरेंस विश्नोई, आनंदपाल और रोहित गोदारा गैंग के गुर्गों पर चला राजिस्थान पुलिस का चाबुक, 180 गिरफ्तार

Jaipur News: बीकानेर रेंज के चार जिलों की पुलिस ने संगठित अपराधियों के 331 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ देकर आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाशों समेत 180 बदमाशों को गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ, हथियार सहित 53 वाहन जब्त किए हैं.

 

लॉरेंस विश्नोई, आनंदपाल और रोहित गोदारा गैंग के गुर्गों पर चला राजिस्थान पुलिस का चाबुक, 180 गिरफ्तार

Jaipur: राजस्थान पुलिस अब संगठित अपराध और अपराधियों के खिलाफ पूरी तरीके से एक्शन मॉड में है. डीजीपी उमेश मिश्रा और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के नेतृत्व में अब राजस्थान पुलिस ऐसे सभी अपराधियों के खिलाफ मुहिम चला रही है जो किसी न किसी तरीके से संगठित अपराध से जुड़े हुए हैं. सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस के तमाम एक्शन को लेकर मीम्स नजर आ रहे हैं जिसमें पुष्पा टूटेगा भी और पुष्पा झुकेगा भी जैसे मीम्स खासे पॉपुलर हो रहे हैं.

अब राजस्थान में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिला पुलिस के 1600 पुलिस अधिकारियों और जवानों की टीम ने रविवार अलसुबह संगठित अपराधों से जुड़े 331 से ज्यादा बदमाशों के ठिकानों पर दबिश देकर आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा, लॉरेंस विश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाश और बाबा राणा गैंग के मुखिया समेत 180 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया. इस कार्रवाई में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ, हथियार और वाहन जप्त किए गए.

अतिरिक्त महानिदेशक अपराध दिनेश एनएम ने बताया कि अवैध गतिविधियों में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है. मादक पदार्थ, अवैध हथियार इत्यादि के विरुद्ध भी प्रभावी कार्यवाही अमल में ली जा रही है.

बीकानेर आईजी रेंज ओमप्रकाश ने बताया कि बीकानेर ओर श्रीगंगानगर जिले के 500-500 पुलिसकर्मियों की टीमों ने संगठित अपराधियों के क्रमश 95 और  75, हनुमानगढ़ के 350 पुलिसकर्मियों ने 116 और चूरू के 250 पुलिस कर्मियों ने 45 ठिकानों पर दबिश दी. इस कार्यवाही में हनुमानगढ़ पुलिस द्वारा एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट में वांछित तीन-तीन आरोपियों, 10 स्थाई वारंटिओं, बीकानेर पुलिस द्वारा 4 स्थाई वारंटिओं को गिरफ्तार किया गया.

180 बदमाश गिरफ्तार, नशे की बड़ी खेप पकड़ी

इसी प्रकार बीकानेर पुलिस द्वारा 42, श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा 52, हनुमानगढ़ पुलिस द्वारा 48 एवं चूरू पुलिस द्वारा 18 अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. इन कार्यवाहियों में चारों जिलों की पुलिस द्वारा 207 किलो डोडा पोस्त 480 ग्राम अफीम, 54 ग्राम स्मैक, 500 ग्राम पॉपी और 114 क्विंटल 10 किलो अफीम के गीले पौधे जब्त कर एनडीपीएस एक्ट में 12 प्रकरण दर्ज किए.

बुलेट प्रूफ जैकेट, शराब और वाहन जब्त

आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि रेड के दौरान 11 अवैध आग्नेयास्त्र, 51 जिंदा कारतूस, दो .22 गन, 1 एयर गन, एक बुलेट प्रूफ जैकेट, दो कापा, एक तलवार और दो गंडासी जप्त कर आर्म्स एक्ट के 9 मुकदमे दर्ज किए. अंग्रेजी शराब के 15 कार्टन, देसी शराब के 257 पव्वे, 3.5 लीटर हथकढ़ शराब जप्त कर आबकारी एक्ट में 8 मुकदमे दर्ज किए गए. इस अभियान में बीकानेर पुलिस द्वारा 15, श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा 25, हनुमानगढ़ पुलिस द्वारा 4 और चूरू पुलिस द्वारा 9 कुल 53 वाहन भी जब्त किए हैं.

बीकानेर पुलिस ने पकड़े आनन्दपाल और रोहित गोदारा गैंग के दो सक्रिय गुर्गे

बीकानेर पुलिस द्वारा आनंदपाल सिंह गैंग के सक्रिय सदस्य और गजनेर थाने के हिस्ट्रीशीटर राजू सिंह निवासी गोलरी को गिरफ्तार कर एक पिस्टल एक रिवाल्वर मय दो जिंदा कारतूस, एक 12 बोर बंदूक मय 42 जिंदा कारतूस, दो पॉइंट 22 गन, एक एयर गन और बुलेट प्रूफ जैकेट जब्त किया. इसी प्रकार थाना गंगाशहर के हिस्ट्रीशीटर और रोहित गोदारा गैंग के सक्रिय सदस्य हरिओम रामावत को एक अवैध पिस्टल व चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया.

बताया जा रहा है कि श्रीगंगानगर पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे और बाबा राणा गैंग के मुखिया को गिरफ्तार किया है. श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा इस कार्रवाई के दौरान बाबा राणा गैंग के मुखिया कुलजीत राणा और लॉरेंस गैंग के गुर्गे आशीष विश्नोई को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत

Trending news