Rajasthan Chunav 2023: मतगणना को लेकर सुरक्षा और यातायात की विशेष व्यवस्था, काउंटिंग की जगह के पास लागू रहेगी धारा 144
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1988999

Rajasthan Chunav 2023: मतगणना को लेकर सुरक्षा और यातायात की विशेष व्यवस्था, काउंटिंग की जगह के पास लागू रहेगी धारा 144

Rajasthan Election 2023: मतगणना को देखते हुए जयपुर पुलिस द्वारा सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. 600 से भी अधिक सुरक्षा कर्मी मतगणना स्थल और उसके बाहर तैनात रहेंगे. वहीं, EVM की सुरक्षा में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे. 

Rajasthan Chunav 2023: मतगणना को लेकर सुरक्षा और यातायात की विशेष व्यवस्था, काउंटिंग की जगह के पास लागू रहेगी धारा 144

Rajasthan Election 2023: 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी और जयपुर के राजस्थान कॉलेज व कॉमर्स कॉलेज में बनाए गए मतगणना स्थल की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कड़े बंदोबस्त किए हैं. सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स और RAC की टुकड़िया सुरक्षा में तैनात की गई है. इसके साथ ही मतगणना कर्मियों व वहां पर आने वाले अन्य अनुमत व्यक्तियों के वाहनों की पार्किंग को लेकर भी विशेष व्यवस्था की गई है. मतगणना को देखते हुए जेएलएन मार्ग पर गांधी सर्किल से गांधी नगर मोड तक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. वहीं, तमाम अनुमत लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थल चिन्हित किए गए हैं. 

मतगणना को देखते हुए जयपुर पुलिस द्वारा सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. 600 से भी अधिक सुरक्षा कर्मी मतगणना स्थल और उसके बाहर तैनात रहेंगे. वहीं, EVM की सुरक्षा में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Exit polls results 2023: एग्ज़िट पोल के रुझानों ने बढ़ाई नेताओं की धड़कनों की रफ्तार, अब उठ रहे ये सवाल

सुबह 5 बजे से यातायात और पार्किंग व्यवस्था को लेकर विशेष इंतजाम रहेंगे. एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक एंड एडमिनिस्ट्रेशन राहुल प्रकाश ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी, पर्यवेक्षक गण, उप जिला निर्वाचन अधिकारी और तमाम प्रकोष्ठ प्रभारी के वाहन कॉमर्स कॉलेज के गेट नंबर 1 से प्रवेश कर कॉमर्स कॉलेज में निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे. 

रिटर्निंग अधिकारियों के वाहन कॉमर्स कॉलेज के गेट नंबर 1 और विधानसभा प्रत्याशियों के वाहन कॉमर्स कॉलेज के गेट नंबर 4 के अंदर मैदान में निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे. विधानसभा प्रत्याशी कॉमर्स कॉलेज के गेट नंबर 2 से मतगणना स्थल के लिए अंदर प्रवेश कर सकेंगे. वहीं, राजस्थान कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी, पर्यवेक्षक गण और तमाम प्रकोष्ठ प्रभारी के वाहन राजस्थान कॉलेज की गेट नंबर 4 से प्रवेश कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे. रिटर्निंग अधिकारी राजस्थान कॉलेज के गेट नंबर 2 और 4 पर अपने वाहन से उतरकर अंदर प्रवेश कर सकेंगे. 

वहीं, उनके वाहन राजस्थान कॉलेज में प्रशासनिक भवन के पीछे ग्राउंड में निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे. तमाम विधानसभा प्रत्याशी राजस्थान कॉलेज के गेट नंबर 2 और 4 पर अपने वाहन से उतरकर अंदर प्रवेश कर सकेंगे. उनके वाहन राजस्थान कॉलेज के मैदान में निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे. मतदान एजेंट, आरओ स्टाफ और अन्य प्रकोष्ठ के कर्मचारी व समस्त मीडिया कर्मियों के वाहन विवेकानंद हॉस्टल की तरफ से राजस्थान कॉलेज के मैदान में निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Chunav 2023: कल खुलेगी किस्मत की पेटी, मतगणना के लिए काउंटडाउन हुआ शुरू

वही, शिक्षा संकुल, यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस और जवाहर कला केंद्र परिसर रिजर्व पार्किंग स्थल रहेगा. गांधी सर्किल से कॉमर्स कॉलेज राजस्थान कॉलेज की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को गांधी सर्किल से झालाना बाईपास और गांधीनगर मोड़ टोंक रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. अत्यधिक दबाव होने पर समानांतर मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा. मतगणना केंद्र के आसपास के एरिया में धारा 144 लागू रहेगी जहां पर किसी भी तरह का रैली, जुलूस और नारेबाजी करने पर रोक रहेगी. 

Trending news