Rajasthan Budget 2023 : राजस्थान बजट पर मोदी को टक्कर देने की तैयारी में अशोक गहलोत, कॉलेजों में भाषण का होगा Live प्रसारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1563521

Rajasthan Budget 2023 : राजस्थान बजट पर मोदी को टक्कर देने की तैयारी में अशोक गहलोत, कॉलेजों में भाषण का होगा Live प्रसारण

Rajasthan Budget 2023 : राजस्थान सरकार बजट का पिटारा खोलने वाली है. 10 परवरी को इस पिटारे से प्रदेश के लिए कई घोषणाएं और योजनाएं निकलेंगी. लेकिन युवाओं के लिए खास रहने वाले इस बजट में क्या होगा? ये 10 को ही पता चल पाएगा. काम की बात ये है कि Rajasthan Budget 2023 के कार्यक्रम का प्रसारण स्कूल और कॉलेजों में भी किया जाएगा. इसके लिए विधिवत जयपुर से एक फरमान भी जारी किया गया है.  

 

फाइल फोटो,

Rajasthan Budget 2023 : राजस्थान में 10 फरवरी को सीएम अशोक गहलोत बजट का पिटारा खोलेंगे. साथ ही इस बजट के माध्यम से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी निशाना साधने का प्रयास रहेगा. इस बीच राजस्थान सरकार ने एक नया फरमान जारी कर दिया है, इस नए फरमान की मानें तो स्कूल, कॉलेजों में भी Rajasthan Budget 2023 का लाइव प्रसरण किया जाएगा.

इसके लिए कार्यालय आयुक्त राजस्थान जयपुर ने यह फरमान जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि स्कूल कॉलेज में छात्रों को स्टेज, हाल, या सभा कक्ष में बजट का कार्यक्रम सुनाया जाएगा. ताकि छात्र भी राजस्थान के इस नए बजट से परिचित हो सकें. वो भी जानें कि जादूगर के पिटारे से उनको और उनके राज्य को क्या दिया गया है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को राजस्थान सरकार का बजट पेश करने वाले हैं. ये कई मायनों में खास होगा. जिसमें चुनावी साल होने के चलते कई ऐसी घोषणाएं संभव हैं जो कभी आपने सोचा भी ना होगा. ये होगा तो राजस्थान का बजट लेकिन गहलोत इस बजट से राजस्थान की सियासत की नई कहानी लिखने की तैयारी में है. इस बजट में दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली,पानी के साथ 'केरल मॉडल' का लागू कर सामाजिक सुरक्षा वाली योजनाओं का ऐलान कर सकते हैं. 

जानें क्या होगा इस बजट में आपके लिए खास
 राजस्थान कांग्रेस में फूट पड़ गई थी लेकिन गहलोत ने हार नहीं मानी और राजस्थान में गहलोत-पायलट में टकराव जैसे गंभीर मुद्दों बाजी पलट दी. गहलोत की चाल को विरोधी भी समझ नहीं पाये. गहलोत के बारे में कहा जाता है कि इनके बांए हाथ क्या करने वाले हैं ये बात दाहिने हाथ को पता नहीं चलता. 

बात करें राजस्थान की तो यहां एक बार कांग्रेस तो एक बार भाजपा का कब्जा का रिवाज रहा है. इस साल के अंत में एक बार फिर यहां विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और जादूगर कहे जाने वाले सीएम अशोक गहलोत की पूरी कोशिश होगी कि एक फिर उनका जादू चल जाए.

हाल के दिनों राजस्थान में कई ऐसे मौके आए जहां सीएम की कुर्सी को लेकर मचा सियासी घमासान के बीच सीएम अशोक गहलोत द्वारा सीएम पद छोड़ने और सचिन पायलट को नया सीएम बनाए जाने की चर्चाए तेज हो गई थी.

ये भी पढ़ें- REET Main Admit Card : रीट की मुख्य परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, 48000 शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड

 

 

 

Trending news