Rajasthan Exit Polls 2023: एग्जिट पोल ने दी कांग्रेस को टेंशन,जानिए क्या है ताजा अपडेट
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1986744

Rajasthan Exit Polls 2023: एग्जिट पोल ने दी कांग्रेस को टेंशन,जानिए क्या है ताजा अपडेट

Rajasthan Chunav 2023 Exit Poll Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे, लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल सामने आए हैं जिससे नतीजों की  तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है.

Rajasthan Exit Polls 2023: एग्जिट पोल ने दी कांग्रेस को टेंशन,जानिए क्या है ताजा अपडेट

Rajasthan Exit Poll Election Results 2023: राजस्थान में विधानसभा 2023 का मतदान 25 नवंबर को हुआ. 3 दिसंबर को रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल की माने तो राजस्थान में 'किसका होगा राज' और 'कौन बनेगा सरताज' की तस्वीर भी साफ हो गई है. 

Maha Exit Poll में राजस्थान में BJP को 109 तो कांग्रेस को 77 सीटें मिलने का अनुमान 

बता दें कि राजस्थान की 200 में से 199 पर चुनाव हुए हैं.Maha Exit Poll में राजस्थान में BJP को 109 तो कांग्रेस को 77 सीटें मिलने का अनुमान है. इसी आधार पर बीजेपी को राजस्थान में बहुमत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

सी-वोटर के एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस को 71-91 सीटें मिली

वहीं (Rajasthan C Voter Exit Poll) सी-वोटर के एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस को 71-91 सीटें मिली हैं. इसके अलावा बीजेपी की बात करें तो 94-114 सीटें मिली हैं. अन्य को 9-19 सीटें मिलने का अनुमान है.

इसके अलावा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी की 135 से ज्यादा सीटों का दावा किया है. जोशी ने कहा कि कांग्रेस की सीटें 50 से भी कम रहेंगी. नतीजों और एग्जिट पोल से पहले सीपी जोशी के घर पर बीजेपी के कई प्रत्याशियों ने मुलाकात की.

वहीं अगर 'जन की बात' EXIT POLL- RAJASTHAN की बात करें तो  राजस्थान में भाजपा सरकार बनने का अनुमान जताया गया है. बीजेपी को 100-122 सीटें मिलने का अनुमान है. 'जन की बात' EXIT POLL- RAJASTHAN एग्जिट पोल में कांग्रेस को 62 से 85 सीटें दी गईं हैं. अन्य के खाते में 14-15 सीटें जाने की भविष्यवाणी की गई है.

इस बार राजस्थान में विधानसभा चुनाव में 75.45 फीसदी वोटिंग हुई.इस बार मतदाताओं ने साल 2013 और 2018 का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

एक्जिट पोल को लेकर डिजाइन बॉक्स के डायरेक्टर नरेश अरोड़ा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अभी प्रारंभिक रुझान है परिणाम में बहुत कुछ साफ होगा.  अरोड़ा ने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी. बता दें कि नरेश अरोड़ा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनावी सलाहकार और कांग्रेस के रणनीतिकार हैं.

 

ये भी पढ़ें- Ajmer News: ब्यावर के युवक ने अकेले कमरे में उठाया ये कदम, सब देख हैरान

ये भी पढ़ें- चीफ इलेक्शन ऑफिसर प्रवीण गुप्ता की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, डॉक्टर्स ने कहा-चिंता की कोई बात नहीं

 

Trending news