Rajasthan : प्रदेश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर ABVP का प्रदर्शन, कहा- बुलडोजर अभियान चलाएं
Advertisement

Rajasthan : प्रदेश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर ABVP का प्रदर्शन, कहा- बुलडोजर अभियान चलाएं

ABVP protest : राजस्थान प्रदेश में लगातार हो रहे महिला अपराध को लेकर आज राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया गया है. प्रदर्शन की खास बात ये रही कि यह प्रदर्शन एबीवीपी छात्र संगठन की ओर से किया गया.

ABVP का प्रदर्शन.

Rajasthan ABVP protest : राजस्थान प्रदेश में लगातार हो रहे महिला अपराध को लेकर आज राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया गया है. प्रदर्शन की खास बात ये रही कि यह प्रदर्शन एबीवीपी छात्र संगठन की ओर से किया गया.

बता दें कि राजस्थान में इन दिनों प्रदेश के कई जिलों रेप और छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं. स्कूल और कॉलेजों में लड़कियों के साथ कई घटनाएं सामने आई है. ऐसे में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) राजस्थान विश्वविद्यालय इकाई द्वारा बुधवार को राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के मेन गेट पर प्रदर्शन कर राज्य की भजनलाल सरकार को चेतावनी दी है.

अलवर में हुई घटना का किया विरोध

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने रोष जताते हुए कहा कि अलवर के हरीश हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती महिला मरीज के साथ अस्पताल के ही एक स्टाफ ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है, जो दर्शाता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था कैसी है. मीणा ने कहा कि महिला ने आरोप  लगाया है कि देर रात नर्सिंग स्टाफ छेड़छाड़ करने लगा.

 हद तो तब हो गई जब महिला द्वारा विरोध करने पर उसने महिला को नशे का इंजेक्शन दे दिया और फिर दुष्कर्म किया. जबकि कोटपूतली में एक लड़की को दरिंदे ने अपना हवश का शिकार बनाया. लड़की पर धारदार हथियारों से भी हमला तक किया गया. महिला जिंदगी और मौत से लड़ रही है.

ये भी पढ़ें- Jodhpur News: छात्रा के साथ प्रोफेसर क्लास में करता था छेड़छाड़, बोलता था- मैं फादर हूं तुम्हारा!

राजस्थान प्रदेश में आए आए दिन महिलाओं के साथ बलात्कार और की घटनाएं हो रही हैं उन सभी घटनाओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया. वहीं, कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर नीति अपनाने की मांग की है.

 

प्रदर्शन के दौरान सरकार के खिलाफ जमकर आवाज उठाई गई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. ABVP ईकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने कहा कि सरकार बदलने के बाद भी राजस्थान में महिला अपराध में गिरावट नहीं आई है. ऐसे में सरकार से मांग है की अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए और बुल्डोजर अभियान चलाकर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही सरकार द्वारा सख्त एक्शन नहीं लेने पर पूरे प्रदेश में ABVP द्वारा प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की चेतावनी दी गई.

Trending news