पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान को लेकर फूटा रोडवेज कर्मचारियों का गुस्सा, पुतला फूंक जताया रोष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2354950

पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान को लेकर फूटा रोडवेज कर्मचारियों का गुस्सा, पुतला फूंक जताया रोष

Rajasthan News: राजस्थान में शुक्रवार को विभिन्न संगठनों के राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों के द्वारा अनूपगढ़ में पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई.

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान सरकार के द्वारा हाल ही में जारी बजट में रोडवेज के लिए 1300 नई बसें लेने और 1650 नई भर्तियां करने की घोषणा की गई थी.सरकार की इस घोषणा का निर्दलीय विधायक और पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान के द्वारा विरोध किया गया था.

पूर्व मंत्री के द्वारा विरोध करने पर रोडवेज के समस्त कर्मचारियों में रोष है. शुक्रवार को विभिन्न संगठनों के राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों के द्वारा अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड पर पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई और केंद्रीय बस स्टैंड पर पूर्व मंत्री यूनुस खान का पुतला फूंका गया.

रोडवेज रिटायर्ड कर्मचारी यूनियन के सचिव लालचंद माँगल ने बताया कि 20 जुलाई 2024 को पूर्व परिवहन मंत्री के द्वारा रोडवेज की बसों को बढ़ावा देने की बजाय लोक परिवहन सेवा की निजी बसों की संख्या का विस्तार करने की पुरजोर वकालत भी की गई थी.जिसका रोडवेज कर्मचारियों के द्वारा पुरजोर विरोध किया गया था.

यूनुस खान का पुतला फूंककर जताया रोष
शुक्रवार को काफी संख्या में रोडवेज के अधिकारी और कर्मचारी अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड पर एकत्रित हुए.रोडवेज के कर्मचारियों ने एकत्रित होने के बाद निर्दलीय विधायक और पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.नारेबाजी करने के बाद कर्मचारियों ने पूर्व मंत्री यूनुस खान की शव यात्रा निकालकर उनके पुतले का दहन किया.

प्रदर्शन के दौरान रोडवेज के कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में इस तरीके के बयान बाजी पूर्व मंत्री के द्वारा की जाती है तो उनके घर डीडवाना जाकर विरोध प्रदर्शन भी किया जा सकता है.

कर्मचारियों में यूनुस खान के प्रति रोष

प्रदर्शन के दौरान रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी यूनियन के सचिव लालचन्द माँगल ने बताया कि पूर्व मंत्री यूनुस खान हमेशा से ही रोडवेज विरोधी रहे हैं.उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार के द्वारा बजट में जो घोषणा की गई थी उस पर पूर्व मंत्री यूनुस खान के द्वारा रोडवेज के खिलाफ बयानबाजी की गई थी.

इस तरीके की बयान बाजी से समस्त रोडवेज कर्मचारियों में काफी रोष है.सीटू के अध्यक्ष धनराज जाट बताया कि इसके अलावा उनके कार्यकाल में रोडवेज कर्मचारियों के सातवें वेतनमान की घोषणा उनके कार्यकाल में की जानी थी लेकिन उनकी ओर से विरोध किया गया और सातवें वेतनमान पर रोक लगा दी गई थी.

यह रहे उपस्तिथ
रोष प्रदर्शन के दौरान सीटू के अध्यक्ष धनराज जाट, रिटायर्ड कर्मचारी यूनियन के सचिव लालचंद माँगल, इंटक के सचिव गौतम बिश्नोई, जसपाल सिंह, गुरचरण सिंह, बलविंदर सिंह, बलकरण सिंह, गुरजंट सिंह, हरमनप्रीत कौर, सुरेंद्र शाह, कश्मीर सिंह, मदन भारी, प्रेमकुमार, हजूरा सिंह, अनिल बिश्नोई, सोहनलाल, इकबाल सिंह, गोविंद सिंह, मनरूप, उग्रसेन, गुरलाभ सिंह सहित काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Astrology : शनि और सूर्य का आमना-सामना, तीन राशियों को सावन में दे जाएगा महालाभ

Trending news