राजस्थान में इन नए तीन जिलों के गठन की संभावना खत्म,अब आगे क्या ?
Advertisement

राजस्थान में इन नए तीन जिलों के गठन की संभावना खत्म,अब आगे क्या ?

rajasthan new districts: राजस्थान में नए जिलों के गठन को लेकर बड़ी खबर है. बता दें कि ये खबर तीन नए जिलों को लेकर काफी अहम है. इन तीन जिलों के गठन की संभावनाओं को भजनलाल सरकार ने खारिज कर दिया है.

फाइल फोटो.

rajasthan new districts: राजस्थान में नए जिलों के गठन पर राजस्थान की बीजेपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने इस संबंध में बड़ा अपडेट दिया है. जानकारी गुरुवार को सदन में दी गई. इसमें बताया गया है कि इन जिलों के गठन को लेकर हाई पावर कमेटी को समाप्त कर दिया गया है.

राजस्थान में पूर्व की कांग्रेस सरकार की ओर से आचार संहिता लगने से पहले तीन नए जिलों के गठन की घोषणा की गई थी.लेकिन अब राजस्थान में नई सरकार आने के बाद संभावनाओं पर विराम लग गया है. इसको लेकर विधानसभा में राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने बुधवार को भी संकेत दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिलों के गठन को लेकर बनाई गई हाई पावर कमेटी को 18 दिसंबर को खत्म किया जा चुका है.  ऐसे में अब इन तीन जिलों के गठन की संभावना समाप्त हो चुकी है.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने की थी घोषणा

बता दें कि राजस्थान की पूर्व कांग्रेस सरकार के सीएम रहे सीएम अशोक गहलोत ने 19 जिलों के गठन का ऐलान किया था. चुनाव में फायदा लेने के लिए नए जिलों के गठन का पिटारा खोल दिया था. बजट सत्र में 19 नए जिलों के गठन के बाद आचार संहिता से ठीक पहले तीन जिलों के गठन की और घोषणा की. ये तीन जिले सुजानगढ़, कुचामन सिटी और मालपुरा हैं. लेकिन आचार संहिता लगने के कारण इनकी अधिसूचना अटक गई. 

देवली को जिला बनाने की उठी थी मांग

राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान देवली उनियारा के कांग्रेसी विधायक हरीश मीणा ने देवली को जिला बनाए जाने की मांग उठाई थी.इस पर मंत्री हेमंत मीणा ने बड़ा बयान दिया.मीणा ने कहा कि फिलहाल सरकार का नए जिले के गठन को लेकर कोई योजना नहीं है.लेकिन मीणा ने कहा कि यदि आनें वाले दिनों नए जिलों का गठन हो, तो देवली को भी जिला बनाया जाए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: कौन है कांग्रेस का जयचंद? आखिर किस पर आरआर तिवाड़ी ने साधा निशाना

 

Trending news