Phulera Chunav Result: निर्मल कुमावत को हरा, विधाधर सिंह ने फतह किया फुलेरा सीट का सियासी किला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1987058

Phulera Chunav Result: निर्मल कुमावत को हरा, विधाधर सिंह ने फतह किया फुलेरा सीट का सियासी किला

Phulera Vidhan Sabha Chunav Result 2023: जयपुर ग्रामीण की फुलेरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कब्जा है. राजस्थान की फुलेरा विधानसभा सीट पर बीजेपी- कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. जिसमें  विधाधर सिंह ने फतह किया. 

Phulera Chunav Result: निर्मल कुमावत को हरा, विधाधर सिंह ने फतह किया फुलेरा सीट का सियासी किला

Phulera Vidhan Sabha Chunav Result 2023: जयपुर ग्रामीण की फुलेरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कब्जा है. राजस्थान की फुलेरा विधानसभा सीट पर बीजेपी- कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

बीजेपी इस सीट को बचाने के लिए इस चुनाव में जहां दिन रात एक करते नजर आई, वहीं कांग्रेस इस सीट को पाने के लिए बीजेपी के अभेद्य किले को भेदने के गहलोत सरकार की योजनाओं के बल पर रिपीट करने के लिए जी तोड़ कोशिश करती नजर आई. वहीं बीजेपी किसी भी सूरत में कांग्रेस को सेंधमारी का मौका नहीं देना चाहती है. फुलेरा सीट पर कांग्रेस- बीजेपी में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

बीजेपी ने फुलेरा सीट पर एक बार फिर विधायक निर्मल कुमावत को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने इस सीट पर विद्याधर सिंह को मैदान में उतारा है.

2018 के चुनाव में फुलेरा विधानसभा सीट के चुनावी रिजल्ट पर नजर डाले तो यहां पर भी कांग्रेस और बीजेपी में बेहद कांटे की टक्कर थी. 18 कंडिडेटके बीच बीजेपी के निर्मल कुमावत को 73,530 वोट मिले तो कांग्रेस के विद्याधर सिंह को 72,398 वोट मिले. 2 बार से विधायक रहे निर्मल कुमावत ने यह चुनाव महज 1,132 मतों के अंतर से जीता.

ये भी पढ़ें- Chomu Chunav Result 2023: चौमूं सीट पर होगा बड़ा उलटफेर ! आखिर कौन होगा बाजीगर

फुलेरा विधानसभा सीट पर जाट व कुमावत जाति का दबदबा है. इस सीट पर मतदाताओं की पकड़ होने के कारण इन्हीं जातियों के विधायक चुने जाते है. अब से पहले हुए चुनाव पर नजर डाले तो 12 बार जाट जाति के विधायक चुने गए. जबकि तीन बार कुमावत जाति से विधायक फुलेरा सीट से निर्वाचित हुए है. फुलेरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 39 हजार 322 मतदाता है. जिनमें से करीब एक लाख मतदाता इन्हीं दो जातियों के वोटर है. 

इस बार भी कांग्रेस ने जाट नेता डॉ. हरिसिंह के पुत्र विधाधर सिंह को टिकट देकर बीजेपी के किले में सेंध लगाने की कोशिश की है. वहीं भाजपा ने पिछले दो चुनाव जीत चुके निर्मल कुमावत पर फिर से भरोसा जताया है. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 25 नवंबर को हुई वोटिंग के बाद अब रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है.

Trending news