Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार ने बताया, हरियाणा विधानसभा में BJP मारेगी बाजी या कांग्रेस करेगी वापसी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2460280

Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार ने बताया, हरियाणा विधानसभा में BJP मारेगी बाजी या कांग्रेस करेगी वापसी

Phalodi Satta Bazar : राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने हरियाणा विधानसभा को लेकर भविष्यवाणी की है. सट्टा बाजार के अनुमान की मानें, तो इसमें कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है, और बीजेपी सत्ता से बाहर हो सकती है.

 

Phalodi Satta Bazar

Phalodi Satta Bazar : हरियाणा विधानसभा की 15वीं चुनावी प्रक्रिया के तहत 5 अक्टूबर 2024 को सुबह 7 बजे से मतदान हो रहे हैं, जबकि परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इस बीच, राजस्थान के चर्चित फलोदी सट्टा बाजार ने हरियाणा चुनाव को लेकर अपनी भविष्यवाणी जारी की है, जो भाजपा के लिए चिंता का सबब बन सकती है.

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, इस बार के हरियाणा चुनावों में भाजपा की स्थिति कमजोर दिखाई दे रही है और उसका ‘कमल’ मुरझाने की संभावना है. अनुमान है कि कांग्रेस इस बार सत्ता पर काबिज हो सकती है.

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा. इन सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल, आम आदमी पार्टी, बसपा, एएसपी और कई निर्दलीय उम्मीदवारों समेत कुल 1031 उम्मीदवार मैदान में हैं. सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 46 सीटों का बहुमत चाहिए.

सट्टा बाजार से जुड़ी एक वेबसाइट के अनुसार, कांग्रेस 57 से 59 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है, जबकि भाजपा को सिर्फ 22 से 24 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. फलोदी सट्टा बाजार के सटोरिये इन्हीं अनुमानों के आधार पर दांव लगा रहे हैं.

क्या है हरियाणा में सीटों का समीकरण

कुल सीटें-90
कांग्रेस को 57 से 59 सीटें
भाजपा को 22 से 24 सीटें

राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार को चुनावी भविष्यवाणियों में अपनी सटीकता के लिए जाना जाता है, और अगर हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर उनके अनुमान सही साबित होते हैं, तो इस बार कांग्रेस 10 साल बाद सत्ता में वापसी कर सकती है. 2014 और 2019 के चुनावों में भाजपा ने हरियाणा में जीत हासिल की थी.

Disclaimer-

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के ऑफियल रिजल्ट्स 8 अक्‍टूबर को घोषित होंगे. 'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता.  सट्टा खेलना पूरी तरह गैरकानूनी है.

Trending news