Jaipur: पैलेस ऑन व्हील्स दोबारा पटरी पर लौटी, सीएम गहलोत ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386135

Jaipur: पैलेस ऑन व्हील्स दोबारा पटरी पर लौटी, सीएम गहलोत ने दिखाई हरी झंडी

शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स पटरी पर जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिखाई हरी झंडी.पैलेस ऑन व्हील्स का फेम टूर जयपुर से शुरू होकर रणथंभौर, बूंदी, चित्तौड़, उदयपुर, अजमेर होते हुए जयपुर में ही खत्म होगा. इसके बाद 12 अक्टूबर को पैलेस ऑन व्हील्स का पहला पर्यटन टूर सफदरजंग रेलवे स्टेशन दिल्ली से शुरू होगा. पहले तीन महीने पर्यटन निगम फिर O&M मॉडल पर संचालन होगा. 

शाही ट्रेन को हरी झंडी दिखाते सीएम अशोक गहलोत

Jaipur: शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स दोबारा पटरी पर लौटी, जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स के फेम टूर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बता दें कि कोरोना के 30 महीने के बाद दुनिया की लग्जरी ट्रेन में शुमार पैलेस ऑन व्हील्स एक बार फिर सफर के लिए चल पडी है. पैलेस ऑन व्हील्स का फेम टूर जयपुर से शुरू होकर रणथंभौर, बूंदी, चित्तौड़, उदयपुर, अजमेर होते हुए जयपुर में ही खत्म होगा. इसके बाद 12 अक्टूबर को पैलेस ऑन व्हील्स का पहला पर्यटन टूर सफदरजंग रेलवे स्टेशन दिल्ली से शुरू होगा. पहले तीन महीने पर्यटन निगम फिर O&M मॉडल पर संचालन होगा. 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पहुंचकर शाही ट्रेन शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री गहलोत मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि शाही ट्रेन के चलने से प्रदेश में रोजगार के संसाधन बढेंगे साथ ही पर्यटन उधोग से जुडे ई-रिक्शा, रेस्टोरेंट, ट्रांसपोर्ट सहित अन्य उधोग से जुडे व्यवसायिक लोगों में उत्साह देखा जाा रहा है.

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में पर्यटकों के लिए शाही रेलगाड़ी शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही है.
वहीं उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स फिर से पटरी पर संचालित होने से पर्यटकों में उत्साह देखा जा रहा है. शाही ट्रेन के सफर के लिए देशी—विदेशी पर्यटकों की बुकिंग लगातार हो रही है. कोरोना के चलते शाही ट्रेन के बंद होने से फिर से कोरोना से राहत मिलने के बाद राज्य सरकार ने फिर से शाही ट्रेन को चलाने के लिए प्रदेश की जनता से वादा किया था, जो कि अब धरातल पर देखा जा रहा है. पर्यटन उधोग से जुडे लोगों में ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स दोबारा पटरी पर लौटने से काफी उल्लास—उत्साह देखा जा रहा है. अब राजस्थान में पर्यटन सीजन शुरू होने पर शाही ट्रेन के संचालन होने से पर्यटकों में इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है.

इस दौरान पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और आरटीडीसी के एमडी विजयपाल सिंह और पर्यटन विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहें.

Reporter - Damodar Raigar 

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news