19 अक्टूबर को होगी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की ताजपोशी, CWC की बैठक में हुआ फैसला
Advertisement

19 अक्टूबर को होगी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की ताजपोशी, CWC की बैठक में हुआ फैसला

CWC में इलेक्शन शेड्यूल की घोषणा करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस CWC बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा हुई. कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है CWC ने चुनाव कार्यक्रम के अध्यक्ष पद के लिए एक मत से अनुमोदन किया.

19 अक्टूबर को होगी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की ताजपोशी, CWC की बैठक में हुआ फैसला

Jaipur/delhi:  कांग्रेस को जल्द ही स्थायी और नया अध्यक्ष मिलने वाला है. कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. रविवार को AICC में आयोजित CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है. 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. वहीं, 19 अक्टूबर को अध्यक्ष की ताजपोशी होगी. कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा है CWC ने चुनाव कार्यक्रम के अध्यक्ष पद के लिए एक मत से अनुमोदन किया.

कांग्रेस की ओर से जारी शिड्यूल के मुताबिक 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और 24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया होगी. नाम वापस लेने की तारीख के बाद एक से ज्यादा उम्मीदवारों के मैदान में होने पर ही 17 अक्टूबर को चुनाव होगा. 19 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री का कहना है कि 30 सितंबर को अगर एक ही नामांकन दाखिल होता है तो उसी दिन तय हो जाएगा कि कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा. 

चुनावी शेड्यूल के मुताबिक, 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 24 से 30 सितंबर तक नॉमिनेशन किया जा सकता है. 30 सितंबर तक नामांकन पत्र वापस लिया जा सकता है. 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. बता दें कि अभी सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष हैं. सोनिया गांधी लंबे समय से स्वास्थ्य कारणों की वजह से परेशान चल  रही हैं. हाल ही में वह कोरोना की चपेट में भी आ गई थीं. पार्टी और संगठन में पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने की मांग कई बार उठाई गई थी. इसी को देखते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. 

CWC की बैठक में ये नेता शामिल हुए

वर्चुअल बैठक में KC वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, हरीश चौधरी, हरीश रावत, कुमारी शैलजा, अजय माकन, मधुसूदन मिस्त्री, मल्लिकार्जुन खङगे, जयराम रमेश, बैठक में मौजूद. फ़िलहाल सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेश बघेल सहित कई सीनियर नेता शामिल हुए.

बताते चले कि 26 अगस्त को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी में लंबे समय से उपेक्षा का शिकार चल रहे आजाद ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा. पांच पन्नों के इस्तीफे में आजाद ने संगठन में बड़े बदलाव और राहुल गांधी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. 

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news