इस न्यू ईयर एक थप्पड़ बढ़ा देगा आपके चेहरे की रौनक जानिए कैसे..
Advertisement

इस न्यू ईयर एक थप्पड़ बढ़ा देगा आपके चेहरे की रौनक जानिए कैसे..

Slap Therapy: आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा की थप्पड़ और खूबसूरती का क्या रिश्ता हैं लेकिन आपको बता दें की अगर आपने इसे जान लिया तो वाकई आपको कभी थप्पड़ से डर नहीं लगेगा साहेब.

स्लैप थेरेपी

Slap Therapy: खूबसूरत चेहरा हर किसी की चाहत होती है इसके लिए लोग ना जाने क्या कुछ नहीं करते हैं.अक्सर अपने देखा होगा कई महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और बड़े बड़े सैलून के चक्कर लगाती दिखती हैं.लेकिन आज जो खूबसूरती का राज हम आपको बताने जा रहें हैं वो छुपा है एक थप्पड़ में. जी हां एक थप्पड़ आपको दे सकता है इस न्यू ईयर पर खिला खिला चेहरा. आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा की थप्पड़ और खूबसूरती का क्या रिश्ता हैं लेकिन आपको बता दें की अगर आपने इस थप्पड़ थिरेपी या स्लैप थिरेपी के बारे में जान लिया तो वाकई आपको कभी थप्पड़ से डर नहीं लगेगा साहेब..

2023 का नया ट्रेंड थप्पड़ थेरेपी 

आज के समय में हर कोई व्यक्ति अपनी खूबसूरती के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहा है.लड़का हो या लड़की सभी साहहते हैं की उनका फेस हो  सॉफ्ट और ग्लोइंग. ऐसे में लोग कई  ब्यूटी प्रोडक्ट्स और थैरेपी का सहारा लेते हैं.  इन्हीं थैरेपी में से एक है स्लैप या थप्पड़ थैरेपी. थप्पड़ थैरेपी 2023 का नया ट्रेंड बनकर सामने आ रही हैं जो देती है फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन.

क्या है स्लैप थैरेपी?

स्लैप थेरेपी की शुरुआत सालों पहले कोरिया में हुई थी. कोरिया और अमेरिका की महिलाएं शुरुआत में अपने चेहरे की स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए स्लैप थेरेपी का सहारा ले रही थी. लेकिन अब यह थैरेपी धीरे-धीरे भारत सहित दुनिया के अन्य हिस्सों में भी मशहूर होती जा रही है.हमारे देश का  तो कहना ही क्या हमारे यहां हर बीमारी का इलाज है एक थप्पड़ अब चाहे वो गुस्से में पड़ा हो या मजाक में या खुशी में थप्पड़ बहुत जोर का पड़ता हैं. लेकिन आपको बता दें कि इस थैरेपी कै दौरान आपको हल्के हाथों से अपने चेहरे पर 50 थप्पड़ मारने पड़ते हैं, ऐसा करने से ब्लड फ्लो अच्छा होगा,जिससे त्वचा ग्लोइंग और सॉफ्ट बनने लगती है.स्लैप थेरिपी के लिए थप्पड़ का प्रयोग होता है और हिंदी में इसे थप्पड़ चिकित्सा भी कहा जाता है.चेहरे पर थप्पड़ मारने से ब्लड सर्कुलेशन सही होने में काफी मदद मिलती है और चेहरे पर होने वाली कई तरह की समस्याओं निजात मिलती है. आज के समय में दुनियाभर में महिलाएं अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए स्लैप थैरेपी का सहारा ले रही हैं.

स्लैप थेरेपी से फायदा

स्लैप थैरेपी में थप्पड़ मारने से चेहरे की स्किन सॉफ्ट होती है.ये थैरेपी एंटी एंजिंग का काम करती है. इससे फाइन-लाइंस की समस्या से रहत मिलती हैं, चेहरे की मसल्स एक्टिव रहती है, जिससे ब्लड सर्क्युलेशन सही रहता है.

यह भी पढ़ें - Skin Care Tips: यामी गौतम जैसी नेचुरल ब्यूटी के लिए संतरें के छिलकों का ऐसे करें यूज, मिलेगा गजब का फायदा
 

Trending news