जयपुर: नेट परीक्षा में धांधली, जमकर हुआ मोबाइल का इस्तेमाल, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1594836

जयपुर: नेट परीक्षा में धांधली, जमकर हुआ मोबाइल का इस्तेमाल, जानिए पूरा मामला

Jaipuper News: राजस्थान में लगातार परीक्षा में धांधली को लेकर चर्चा बनी रहती है. इस बार जयपुर में नेशनल लेवल नेट परीक्षा में एक विडीयो वायरल होने लगा है. जिसमें परीक्षार्थी मोबाईल, टैब और लैपटॉप का इस्तेमेल कर रहै हैं. परीक्षार्थियों का यह कहना है कि इस परीक्षा को दोबारा से करवाई जाए.

जयपुर: नेट परीक्षा में धांधली, जमकर हुआ मोबाइल का इस्तेमाल, जानिए पूरा मामला

Jaipur News: राजधानी जयपुर में आज नेशनल लेवल नेट एग्जाम का आयोजन किया गया. यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित करवाई गई. जयपुर के बरकत नगर स्थित नितिन पब्लिक स्कूल में इस परीक्षा का सेंटर आया था. लेकिन स्कूल प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई. जिसका खामियाजा परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों को उठाना पड़ा. परीक्षा तय समय के अनुसार 9 बजे शुरू होनी थी. लेकिन यह परीक्षा 12:00 बजे के बाद भी शुरू नहीं हो पाई जिसका सबसे बड़ा कारण यह था कि 10 बजते ही परीक्षा केंद्र के वीडियो वायरल होने लगा.

वीडियो में परीक्षार्थी मोबाइल फोन का जमकर इस्तेमाल करते दिखे. इसी के साथ ही टैब और लैपटॉप का भी इस्तेमाल किया गया. जब इसकी सूचना परीक्षा दे रहे अन्य परीक्षार्थियों को लगी तो उन्होंने इस परीक्षा का विरोध किया. विरोध करने के बाद स्कूल संचालक सभी शिक्षकों के साथ स्कूल परीक्षार्थियों के भरोसे छोड़कर भाग गया. जब हंगामा ज्यादा बढ़ता हुआ तो स्कूल प्रशासन पुलिस के साथ स्कूल पहुंचता है. पुलिस भी परीक्षार्थियों का साथ नहीं देकर स्कूल प्रशासन का ही साथ देती है. जिसके चलते पुलिस और परीक्षार्थियों के बीच धक्का-मुक्की हो जाती है. जिसमें कई परीक्षार्थियों के चोट के निशान साफ तौर पर देखने को मिले. 

परीक्षार्थियों का यह कहना है कि इस परीक्षा को दोबारा से करवाई जाए. क्योंकि जो परीक्षा के तय समय के अनुसार शुरू होकर तय समय पर खत्म होनी थी. वह परीक्षा 2 बजे तक भी खत्म नहीं हुई. परीक्षार्थियों का कहना है कि उन्होंने महंगी महंगी कोचिंग में जाकर पैसे देकर पढ़ाई की है. उसके बाद जब परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने लगे तो कई चौंकाने वाले वीडियो देखने को मिले. परीक्षा केंद्र पर ही परीक्षार्थियों के हाथों में मोबाइल थे जिनका वह जमकर उपयोग कर रहे थे इसके चलते इस परीक्षा को निरस्त कर एजेंसी को नई तारीख का ऐलान करना चाहिए. क्योंकि यह परीक्षार्थियों के भविष्य को लेकर खिलवाड़ है.

Trending news