Kotputli: पुलिस ने तैयार किया मास्टर प्लान ATM तोड़ने वाले गिरोह पर लगेगी लगाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428122

Kotputli: पुलिस ने तैयार किया मास्टर प्लान ATM तोड़ने वाले गिरोह पर लगेगी लगाम

Kotputli, Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली सहित आसपास के क्षेत्र में सक्रिय एटीएम चोर गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस एक्शन मोड़ में आगयी है ऐसे में जयपुर रेंज के आईजी उमेश दत्ता के निर्देश व जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के सुपरविजन में एएसपी कार्यालय कोटपूतली पर जयपुर रेंज के एटीएम नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित.

बैठक लेते पुलिस अधिकारी

Kotputli, Jaipur: जयपुर के कोटपूतली सहित नजदीकी ग्रामीण इलाकों के सीमावर्ती क्षेत्र में निरन्तर हो रही एटीएम तोडने की वारदात पुलिस के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. इसी को लेकर जयपुर रेंज के आईजी उमेश दत्ता के निर्देश व जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के सुपरविजन में एएसपी कार्यालय कोटपूतली पर जयपुर रेंज के एटीएम नोडल अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. रेंज स्तरीय एटीएम नोडल अधिकारियों की अपराध नियंत्रण बैठक में पुलिस अधिकारियों ने अपराधियों द्वारा एटीएम तोडऩे की वारदात सहित अन्य अपराधों को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया. 

वहीं इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने अपने क्षेत्र के अनुभव साझा करते हुए, घटनाओं को रोकने के लिए कार्य की योजना भी तैयार की. बैठक में विशेष तौर पर एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने, एटीएम तोडऩे की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए सूचना तंत्र को मजबूत करने व अपराधियों की शीघ्र धरपकड़ की योजना पर विस्तार से चर्चा की गई. पुलिस अधिकारियों ने बैठक में अपने क्षेत्र के अनुभवों की विस्तार से जानकारी दी साथ ही इन्हें रोकने के लिए किये जाने वाले प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए जयपुर ग्रामीण, अलवर, सीकर आदि जिलों में ऑपरेट करने वाली गैंग को नेस्तनाबुत करने को लेकर योजना भी तैयार की.

वहीं बैठक के दौरान क्षेत्रीय विधायक व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव भी एएसपी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को आवश्यक क्षेत्र सहित ATM की हो रही लूट की वारदातों की रोकथाम के लिये दिशा निर्देश दिये. एटीएम तोडऩे के साथ-साथ हाल ही में हुई आपराधिक घटनायें पुलिस के साथ-साथ राज्य सरकार के लिए भी चिंता का विषय बनी हुई है. अपराधों पर नियंत्रण स्थापित करने व अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस इन्हें चिन्हित कर हर सम्भव प्रयास करने के लिये कहा गया. पुलिस अधिकारियों से अपराध रोकने को लेकर किये जा रहे प्रयासों एवं कानून व्यवस्था का आवश्यक फिडबैक भी लिया.

बैठक में कोटपूतली एएसपी विधा प्रकाश, अलवर ग्रामीण एसपी सुरेश कुमार, झुन्झुनु एएसपी डॉ. तेजपाल, दौसा एएसपी दिनेश शर्मा, सीकर एएसपी रामचन्द्र मुंड, भिवाड़ी एएसपी अतुल शाहु, अलवर नॉर्थ एएसपी आईपीएस सुशील कुमार विश्नोई समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढ़ेंः

 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे

 अनूपगढ़ में मनाया गया बाबा श्याम का जन्मदिन, 51 किलो का काटा केक

Trending news