नेशनल हाइवे 27 पर दुर्घटनाएं, 100 किलोमीटर में ट्रोमा सेंटर भी नहीं ! मंत्री ने कहा, रोकने का प्रयास कर रहे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2332148

नेशनल हाइवे 27 पर दुर्घटनाएं, 100 किलोमीटर में ट्रोमा सेंटर भी नहीं ! मंत्री ने कहा, रोकने का प्रयास कर रहे

राजस्थान में सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर सड़क दुर्घटनाओं को मामला सदन में उठाया. यह हाईवे बना हुआ है, वहीं सौ किलोमीटर तक ट्रोमा सेंटर भी नहीं है. इसके जवाब में मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

jaipur news

Jaipur News: सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर सड़क दुर्घटनाओं को मामला सदन में उठाया. यह हाईवे बना हुआ है, वहीं सौ किलोमीटर तक ट्रोमा सेंटर भी नहीं है. इसके जवाब में मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.

विधानसभा में शून्यकाल में पर्ची के माध्यम से सलूम्बर विधायक प्रताप लाल भील ने हाईवे पर दुर्घटना का मामला उठाया. प्रताप लाल भील ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 गुजरता है , पहाड़ी क्षेत्र को काटकर नेशनल हाईवे का निर्माण कराया गया . कई जगह उतार चढ़ाव और विकट मोड है. आए दिन दुर्घटनाएं होती है, जान माल का नुकसान भी होता है. 

इस हाइवे का नए सिरे से सर्वे करवाकर निर्माण करवाया जाए. हालात यह है कि दुर्घटना हो जाती है कहीं दूरी तक 100 किलोमीटर की दूरी को पार करते हुए जाना पड़ा पडता है. एक्सीडेंट में घायल की मृत्यु हो जताी है. उस क्षेत्र में भी ट्रॉमा सेंटर का निर्माण करवाया जाए.

इस पर कैबीनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं गंभीर है. दुर्घटनाओं में हो रही मौतें बीमारी से होने वाले मौतों से ज्यादा है. हाईवे का पहाड़ी एरिया है, ढलान ज्यादा है एक्सीडेंट ज्यादा होते हैं. तेज गति से हाईवे पर चढ़ता है तो दुर्घटना की संभावना होती है. पिछले 6 महीने में 63 दुर्घटना हुई है और मृतक 50 और घायल 37 हुए हैं. 

गृह विभाग कार्रवाई कर रहा है, डार्क स्पोटस में स्पीड ब्रेकर और साइन बोर्ड से लगाए जा रहे हैं. इंटरसेप्टर की गाड़ी भी खड़ी की गई है. राष्ट्रीय हाईवे प्राधिकरण से भी कहा गया है कि जहां तक हो सके रोड को दुरुस्त किया जाए . ऐसे में उम्मीद है कि कार्रवाई होगी दुर्घटना हुई है उनको रोकने का प्रयास करेंगे.

Trending news