Jaipur News : RGHS अनुबंधित दवा दुकानों पर 2 दिन नहीं मिलेंगी दवाईयां, दुकानदारों ने लिया 2 दिन बंद का निर्णय
Advertisement

Jaipur News : RGHS अनुबंधित दवा दुकानों पर 2 दिन नहीं मिलेंगी दवाईयां, दुकानदारों ने लिया 2 दिन बंद का निर्णय

Jaipur News : सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों के इलाज और कैशलैस दवा उपलब्धता के लिए चलाई जा रही आरजीएचएस से अनुबंधित दवा दुकानदारों ने दो दिन 27 और 28 फरवरी दुकानों पर दवा नहीं देने का निर्णय लिया है.

2 दिन नहीं मिलेंगी दवाईयां.

Jaipur News : सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों के इलाज और कैशलैस दवा उपलब्धता के लिए चलाई जा रही आरजीएचएस से अनुबंधित दवा दुकानदारों ने दो दिन दुकानों पर दवा नहीं देने का निर्णय लिया है.

आरजीएचएस दवा दुकानदार संघ के सदस्य सचिन गोयल ने कहा कि हमारा बकाया भुगतान सरकार की ओर से नहीं किया जा रहा है. सरकार की ओर से आश्वासन तो मिलता है लेकिन भुगतान नहीं हो रहा है. इससे आरजीएचएस दवा दुकानदारों को काफी परेशानी हो रही है. आरजीएचएस अनुबंधित दवाएं नहीं मिलने से सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें कि अखिल राजस्थान आरजीएचएस अधिकृत दवा विक्रेता महासंघ ने सर्वसम्मति से ''बिना भुगतान नहीं समाधान'' के मुद्दे पर दो दिन के सांकेतिक बंद करने का निर्णय लिया है.

ऐसे में 27 एवं 28 फरवरी को पूरे राजस्थान में आरजीएचएस कार्डधारकों को दवा का वितरण नहीं होगा.  प्रदेश में लगभग 3600 दुकानों पर आरजीएचएस की दवाएं दी जा रही है, जिनको दवा के बदले पिछले 4 महीने से भुगतान नहीं हो रहा है. आखिरी बार गत 15 अक्टूबर तक कुल बकाया में कुछ भुगतान किया गया था. उसके बाद अभी तक भुगतान नहीं मिला है. प्रदेश में लगभग 250 करोड़ रुपए का आरजीएचएस योजना में दवा विक्रेताओं को भुगतान होना बाकी है.

Trending news