Jaipur News: SMS अस्पताल में ब्ल्ड बैंक के लिए दी गई एक साल से खड़ी खराब बस, मरीज परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226046

Jaipur News: SMS अस्पताल में ब्ल्ड बैंक के लिए दी गई एक साल से खड़ी खराब बस, मरीज परेशान

Jaipur News: एसएमएस अस्पताल में मरीजों को कई बार ब्लड बैंक में खून के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है. कई बार मरीज को बाहर से ब्लड लाने की भी नौबत आती है. एसएमएस अस्पताल में रोजाना बड़ी संख्या में मरीजों की सर्जरी होती है. ऑपरेशन के लिए उन्हें ब्लड की भी आवश्यकता होती है. 

Jaipur News

Jaipur News: प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में मरीजों को कई बार ब्लड बैंक में खून के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है. कई बार मरीज को बाहर से ब्लड लाने की भी नौबत आती है. वहीं, एसएमएस अस्पताल को ब्लड एकत्रित करने के लिए दी गई बस मेंटीनेंस के चक्कर में कबाड़ के रूप में खड़ी हो गई है. 

एसएमएस अस्पताल में रोजाना बड़ी संख्या में मरीजों की सर्जरी होती है. वहीं ऑपरेशन के लिए उन्हें ब्लड की भी आवश्यकता होती है. हालांकि एसएमएस अस्पताल में ब्लड की कमीं नहीं आई, इसके लिए एसएमएस अस्पताल को सुसज्जित बस दी गई थी लेकिन पिछले एक साल से बस थोड़ी सी खराबी के चलते खड़ी हो गई है.

बताया जा रहा है कि बस में 5 से 6 लाख रुपये का खर्चा है मेंटीनेंस का लेकिन अस्पताल प्रशासन चाहता है कि थोड़े दिन ओर खड़ी रख देंगे, जिससे ये अपने 10 साल पूरा कर लेगी और इसे कंडम करके खड़ा कर दिया जाएगा. 

एसएमएस ब्लड बैंक के हेड डॉ. भीम सिंह मीणा ने कहा कि एसएमएस में इस साल रक्त की कमीं नहीं आने दी है. मैंने 1100 से 1200 रक्तदाताओं की भी सूची तैयार कर रखी है, जिन्हें रक्तदान के लिए मोटिवेट करते रहते हैं. हालांकि बस के खराब होने को लेकर भी उन्होंने जल्दी ठीक होने की बात कही है. उनका भी कहना है कि बस ठीक होती है, तो रक्त संग्रहण में ओर मदद मिल सकती है. 

इसके साथ ही डॉ. भीम सिंह ने कहा कि हमने ब्ल्ड बैंक में अभी 2 ब्लड बैंक वैन, एक ब्लड ट्रांसपोर्ट वाहन है और एक बस है वो खराब पड़ी है. इसके साथ ही हमने एक और ब्लड वैन की मांग की थी, जिसको एनएसएम डायरेक्टर की ओर से मंजूरी मिल गई है, जो जल्दी ही एसएमएस ब्लड बैंक को मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का फिर बदलेगा मौसम, जानें आने वाले दिनों का मौसम अपडेट?

यह भी पढ़ेंः डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना

Trending news