Jhunjhunu News: पेयजल संकट को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, उपखंड कार्यालय में हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246825

Jhunjhunu News: पेयजल संकट को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, उपखंड कार्यालय में हुई बैठक

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनू जिले के चिड़ावा कस्बे में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए के उपखंड कार्यालय में बैठक हुई. इस बैठक में जलापूर्ति को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. 

 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनू के चिड़ावा कस्बे में गर्मी के मौसम में बिगड़ती पेयजल व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में उपखंड कार्यालय में समस्या समाधान को लेकर बैठक रखी गई, जिसकी अध्यक्षता उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार ने की. बैठक में समस्या समाधान के लिए सुझाव लिए गए. जिसमें तय हुआ कि प्रभावित वार्डों में नगरपालिका के सहयोग से दो—दो हजार लीटर पानी की क्षमता वाली टंकियां रखवाई जाएगी, जिसमें पानी की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी जलदाय विभाग की रहेगी. 

जन समस्या को सुनने के लिए बनेगा कंट्रोल रूम 
एसडीएम बृजेश कुमार ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर 15 स्थानों पर पानी की दो-दो हजार लीटर की टंकियां रखी जाएंगी, जिसके लिए नगरपालिका से सहयोग लिया जाएगा. पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी और अधिशाषी अधिकारी रोहित मील ने पेयजल समस्या को देखते हुए जलदाय विभाग का पूरा सहयोग देने की बात कही. बैठक में जन समस्या को सुनने के लिए जलदाय विभाग में कंट्रोल स्थापित करने की भी जानकारी दी गई. जलदाय कार्यालय में कर्मचारियों की कमी के चलते शिक्षा विभाग से शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. कंट्रोल रूम प्रभारी शिक्षक समस्याओं को जलदाय विभाग के अधिकारियों तक पहुंचाएंगे, जिससे कि तत्काल समस्या का समाधान हो सके, जिसकी उपखंड अधिकारी भी नियमित रूप से मॉनिटरिंग करेंगे. 

उपखंड अधिकारी ने जल आपूर्ति व्यवस्था का लिया जायजा
बैठक में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता अशोक पलसानिया, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी कैलाश सिंह कविया, सुशील सैनी आदि मौजूद थे. इससे पहले पेयजल समस्या के मध्यनजर उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार ने जल आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लिया, जिसमें मिली खामियों को दूर करने के निर्देश दिए. जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय और स्टोर का भी निरीक्षण किया. 

ये भी पढ़ें- बायो मेडिकल इक्विपमेंट की खरीद के साथ ही मेंटेनेंस की टाइमलाइन भी होगी तय- नेहा गिरी

Trending news