जगद्गुरु शंकराचार्य बोले-कांग्रेस को स्वयं शुद्धिकरण की जरूरत,भगवान राम और PM मोदी की तुलना नहीं, गाय को लेकर जानिए क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246902

जगद्गुरु शंकराचार्य बोले-कांग्रेस को स्वयं शुद्धिकरण की जरूरत,भगवान राम और PM मोदी की तुलना नहीं, गाय को लेकर जानिए क्या कहा?

Rajasthan News: जगद्गुरु अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती शंकराचार्य राजस्थान प्रवास पर पहुंचे. जयपुर पहुंचे जगद्गुरू शंकराचार्य ने कहा कि वो गाय को राष्ट्रमाता घोषित करवाने के लिए एक जून से जन जागृति यात्रा निकालेंगे.

जगद्गुरु शंकराचार्य बोले-कांग्रेस को स्वयं शुद्धिकरण की जरूरत,भगवान राम और PM मोदी की तुलना नहीं, गाय को लेकर जानिए क्या कहा?

Rajasthan News: जगद्गुरु अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती शंकराचार्य सोमवार को कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पर ही जमकर बरसे. राम मंदिर के शुद्धिकरण के बयान पर शंकराचार्य ने कहा कि मंदिर से पहले कांग्रेस को स्वयं के शुद्धिकरण की जरूरत है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ने गाय माता को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर उपयोग किया. कांग्रेस ने 70 साल के राज में गौहत्या को बढ़ावा दिया. वहीं भाजपा ने भी इसे जारी रखा. शंकराचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनका कोई विरोध नहीं है.

गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलवाने के लिए जन जागृति यात्रा पर निकले जगद्गुरु अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती शंकराचार्य राजस्थान प्रवास पर पहुंचे. जयपुर पहुंचे जगद्गुरू शंकराचार्य ने कहा कि वो गाय को राष्ट्रमाता घोषित करवाने के लिए एक जून से जन जागृति यात्रा निकालेंगे. उन्होंने कहा कि हमें उमीद थी कि दोनों ही पार्टियां अपने घोषणा पत्र में गाय को विशेष दर्जा देगीं लेकिन ये दुर्भाग्य है कि दोनों ही पार्टियों ने ऐसा नहीं किया है. सत्ता में आने पर कांग्रेस के राम मंदिर को शुद्धिकरण के बयान पर शंकराचार्य ने कहा कि कांग्रेस को स्वयं शुद्धिकरण की आवश्यकता है.

शंकराचार्य ने आज देश में गायों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दोष है कि आज हमारे देश में गाय इस अवस्था में है. आजादी का इतिहास उठाकर देख लें, मंगल पांडे के गाय की चर्बी काम में नहीं लेने पर 1857 की क्रांति हुई. इतिहास उठाकर देखें तो पता चलेगा कांग्रेस अधिवेशन के एक दिन पहले गोरक्षा सम्मेलन करते थे. 

उन्होंने कहा कि हिंदूओं के वोट से कांग्रेस नेता सत्ता में आए, लेकिन इन्होंने गौ हत्या को जारी रखा. गौहत्या के बंद करने की बात कही, लेकिन 75 साल तक बढ़ावा देते रहे. वहीं दूसरी ओर आज की सरकार में इसे बढ़ावा दिया जा रहा है. चुनाव जीतने के लिए गाय पर मुहर लगवाई और फिर गाय को काटा, कांग्रेस इसका शुद्धिकरण करें. केरल में गाय के बछड़ों के मांस के लोथड़ों को सड़क पर टांगा, लेकिन राहुल गांधी कुछ नहीं बोले. 

शंकराचार्य ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो भक्त थे वो अब गोभक्त नहीं दिख रहे. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल से बात कर रहे हैं कि अध्यादेश ले आएं, सरकार आ जाएगी तो कानून बना देंगे. 

भगवान राम और पीएम मोदी की तुलना नहीं

शंकराचार्य ने कहा कि राम और पीएम मोदी में कोई तुलना नहीं है. राम और पीएम मोदी की अपनी अलग विशेषता है. जो कोई इस तरह की तुलना कर रहे हैं उसे पता ही नहीं है.

राम मंदिर के विरोध पर शंकरचार्य ने कहा कि हमने किस का विरोध नहीं किया, प्रधानमंत्री मोदी से कोई विरोध नहीं है, लेकिन जो काम गड़बड़ हैं उनका विरोध करते हैं. राम मंदिर पर हमने शास्त्रोक्त बात की है.  देश की सत्तारूढ़ होने वाली पार्टियों ने गाय को अनदेखा किया है. चुनावों में गाय का मुद्दा तेजी से उठ जाता तो सरकार को परेशान होना पड़ता है इसलिए सरकार ने इस मुद्दे को दबा दिया.

गाय के लिए जनता ही बदलेगी सत्ता

शंकराचार्य ने कहा कि देश में 2615 राजनीतिक दल पंजीकृत हैं. आजादी से पहले यह मांग करते आ रहे हैं कि गौमाता की हत्या नहीं होनी चाहिए. उसे पशु की सूची से हटाकर राष्ट्रमाता का दर्जा देना चाहिए. देश में 76 पार्टियों ने अपनी सहमति दे दी है. पार्टियां छोटी है, लेकिन वो ही सत्ता में आ जाएगी देर कितनी लगेगी. पार्टियों का गठबंधन तैयार हो चुका है. भारत की संस्कृति समझती है. गाय को माता मानती है. उसे आगे बढ़ाएंगे. एक ही दिन में सत्ता पलट जाएगी. 33 करोड़ संकल्पित कार्यकर्ता तैयार करते हैं जो गाय के लिए संकल्पित हैं. वो देवता तुल्य हैं. देश आजाद हुआ 78 करोड़ गाय, 30 करोड़ 

देश में कई शंकराचार्य होने पर अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने कहा कि केवल चार शंकराचार्य हैं, लेकिन देश में 44 घूम रहे हैं. ये शंकराचार्य सत्ताधारी और विपक्ष जैसा चाहे वैसे बोलने वाले हैं.

 

Trending news