Jaipur: खाद्य मंत्री प्रतापसिंह और मेयर मुनेश गुर्जर ने 6 किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का किया शिलान्यास
Advertisement

Jaipur: खाद्य मंत्री प्रतापसिंह और मेयर मुनेश गुर्जर ने 6 किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का किया शिलान्यास

खाद्य मंत्री प्रतापसिंह और मेयर मुनेश गुर्जर ने डेढ करोड़ की लागत से छह किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का शिलान्यास किया. सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र की जमना नगर विस्तार, कबीर कॉलोनी और सुशीलपुरा के निवासियों को गन्दगी, बदबू की समस्या से निजात मिलेगी.

Jaipur: खाद्य मंत्री प्रतापसिंह और मेयर मुनेश गुर्जर ने 6 किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का किया शिलान्यास

Jaipur News: चुनाव नजदीक आने के साथ ही विधानसभा क्षेत्रों में विकास का पिटारा खोला जा रहा हैं. इतना ही नहीं पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीताने का भी जनता से वादा करवाया जा रहा हैं. आज कुछ इसी तरह की तस्वीर सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में वार्ड- 45 में देखने को मिली. सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र की जमना नगर विस्तार, कबीर कॉलोनी और सुशीलपुरा के निवासियों को सीवरेज लाइन के शिलान्यास के बाद गन्दगी, बदबू की समस्या से निजात मिलेगी.

छह किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का शिलान्यास

डेढ करोड की लागत से तीन कॉलोनियों में डलने वाली छह किलोमीटर लंबी सीवरेज लाइन का खाद्य मंत्री प्रतापसिंह और मेयर मुनेश गुर्जर ने शिलान्यास किया. सीवर लाइन की आधारशिला रखते हुए खाचरियावास ने कहा कि इस क्षेत्र में जब कच्चा नाला बहता था. पानी के बहाव से लोगों के घर गिर जाते थे. तब छात्र होते हुए भी वे इस क्षेत्र में लोगों को उजड़ने से बचाने के लिए आते थे. जेडीए और सेना ने प्रयास किए कि गरीब लोगों की कालोनियों को हटा दिया जाये लेकिन क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर उन्होंने आवाज उठाई व न केवल इस इलाके को बसने मे मदद की बल्कि क्षेत्र मे सड़कें, बिजली, पानी, स्कूल, डिस्पेंसरी आदि समस्याओं का समाधान करवाया.

गन्दगी, बदबू की समस्या से  मिलेगी निजात 

उन्होंने कहा कि जब कोई जनप्रतिनिधि साफ नीयत से जरुरतमंदों की मदद करता है. उनके आंसू पोंछने का कार्य करता है तो उसका पुण्य प्रताप परमात्मा से मिलता है. तब न केवल जनता की आवाज सुनी जाती है बल्कि उनकी समस्याओं के हल के रास्ते खुलते हैं.खाचरियावास ने उपस्थित क्षेत्रवासियों से अपील की कि सीवर लाइन बनने के बाद उसकी जांच हो जाने व सड़क बन जाने के बाद ही उपयोग में ले, ताकि फिर बार बार मरम्मत की जरूरत न पड़े.

ये भी पढ़ें- Alwar News: ललावंडी गांव के समीप मेगा हाईवे पर डंपर ने बाइक चालक को कुचला, मौके पर हुई मौत

इस अवसर पर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने समारोह में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस सीवर लाइन का निर्माण प्रभावी मॉनिटरिंग से रिकॉर्ड समय में अच्छी गुणवत्ता के साथ करवायें. हर गली में सीवर लाइन चैम्बर हो यह सुनिश्चित करें.

Trending news