Jaipur: पंचायत समिति की साधारण सभा का सदस्यों ने किया बहिष्कार, BDO पर विधायक के दबाव में काम करने का लगा आरोप
Advertisement

Jaipur: पंचायत समिति की साधारण सभा का सदस्यों ने किया बहिष्कार, BDO पर विधायक के दबाव में काम करने का लगा आरोप

जयपुर के मौजमाबाद में पंचायत समिति की साधारण सभा का मौजमाबाद प्रधान उगंता सुकरिया के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्य और क्षेत्र के सरपंचों ने बहिष्कार किया. साथ ही प्रधान सुकरिया ने विकास अधिकारी की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई 

Jaipur: पंचायत समिति की साधारण सभा का सदस्यों ने किया बहिष्कार, BDO पर विधायक के दबाव में काम करने का लगा आरोप

Dudu News: जयपुर के मौजमाबाद में पंचायत समिति की साधारण सभा का मौजमाबाद प्रधान उगंता सुकरिया के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्य और क्षेत्र के सरपंचों ने बहिष्कार किया. साथ ही प्रधान सुकरिया ने विकास अधिकारी की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिन्ह लगाए साथ ही विधायक के दबाव में कोरम की अवहेलना करने का आरोप लगाया.

जयपुर के मौजमाबाद में पंचायत समिति की साधारण सभा का मौजमाबाद प्रधान उगंता सुकरिया के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्य और क्षेत्र के सरपंचों ने बहिष्कार किया. साथ ही प्रधान सुकरिया ने विकास अधिकारी की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई और बताया के विकास अधिकारी विधायक के दबाव में विकास कार्यो को प्रभावित कर रही है. साथ ही बताया के वित्तीय स्वीकृति जारी करने में भी विधायक के दबाव में मनमानी कर रही है.जिससे गुस्साये पंचायत समिति सदस्यों व सरपंचों ने साधारण सभा का बहिष्कार किया.

पंचायत समिति सदस्यों का विकास अधिकारी पर आरोप

मौजमाबाद पंचायत समिति सदस्य सुवा लाल गुर्जर ने विकास अधिकारी की कार्यशैली को लेकर प्रश्नचिन्ह लगाए.सदस्य ने बताया के विकास अधिकारी पर आरोप लगाए के वित्तीय स्वीकृति जारी करने में प्रधान व सदस्यों की अवहेलना की जाती है और विधायक के दबाव में बिना सूचना दिए ही नहीं बल्कि बिना कोरम में वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी जाती है जिससे से जीतकर आए जनप्रतिनिधियों का अपमान होता है और जीतकर आए जनप्रतिनिधि अपने चुनाव क्षेत्र में विकास कार्य नहीं करवा पा रहे है. जिससे जनप्रतिनिधियों ने उपेक्षा व निराशा का भाव हो गया है.सदस्य गुर्जर ने बताया के जब तक एक साल के विकास कार्यों की व स्वीकृतियों की लिस्ट हर पंचायत समिति सदस्य और सरपंचों के सामने नहीं रखी जाती है, तब तक साधारण सभा का बहिष्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

मौजमाबाद उप प्रधान रामधन अहलावत ने भी विकास अधिकारी की कार्यशैली और जीतकर आए जनप्रतिनिधियों की विधायक के दबाव में उपेक्षा का आरोप लगाया. साथ ही कहा के जब तक विकास अधिकारी की कार्यशैली और व्यवहार में परिवर्त्तन और विधायक के दबाव में काम करना बंद नहीं होता है जब तक सभी सदस्यों और सरपंचों द्वारा साधारण सभा का बहिष्कार किया जाएगा.

प्रधान ने जल जीवन मिशन और PWD में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

केंद्र सरकार द्वारा राज्य में चलाए जा रहे जल जीवन मिशन में दूदू व मौजमाबाद क्षेत्रो में सावर्जनिक निर्माण विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. प्रधान ने बताया के विधायक की शह पर क्षेत्र में जल जीवन मिशन व सार्वजनिक निर्माण विभाग भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ और इन महकमों में भ्रष्टाचार चरम पर है पर विधायक के दबाव में कोई कोई भी अधिकारी अपना मुंह नही खोल पा रहा है.

शिलालेखों पर नाम नहीं आना भी रहा चर्चा में

मौजमाबाद पंचायत समिति में विकास कार्यो के शिलालेखों पर विधायक के दबाव में प्रधान उगंता सुकरिया और भाजपा के पंचायत समिति सदस्यों का नाम नहीं लिखना भी चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रधान सुकरिया ने विधायक पर आरोप लगाया के ऐसी राजनैतिक द्वेषता अच्छी नहीं है और जनता सब जानती पर समय आने पर इसका जनता जवाब देगी. साथ ही कहा के हारे हुए प्रतिनिधियों के नाम शिलालेख पर आना क्षेत्री के लिए शर्म की बात है विधायक के पुत्र जिला परिषद का चुनाव हारने के बाद भी उनका नाम शिलालेख पर लिखा जाता है और जीते हुए जनप्रतिनिधियों का नाम न आना ठीक नहीं है.

Trending news