जयपुर में बैंड-बाजा, हाथी- घोड़ा, शाही लवाजमे के साथ निकली गणगौर माता की सवारी, ऐसा था शानदार नजारा
Advertisement

जयपुर में बैंड-बाजा, हाथी- घोड़ा, शाही लवाजमे के साथ निकली गणगौर माता की सवारी, ऐसा था शानदार नजारा

गणगौर का पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ जयपुर में मनाया जाएगा. राजधानी जयपुर में गणगौर पर्व के अवसर पर जयपुर वासियों में इस बार खास उत्साह देखने को मिलेगा. सिटी पैलेस के जनानी ड्योढी से गणगौर की शाही सवारी 24 और 25 मार्च को निकाली गई.

जयपुर में बैंड-बाजा, हाथी- घोड़ा, शाही लवाजमे के साथ निकली गणगौर माता की सवारी, ऐसा था शानदार नजारा

Gangaur Jaipur News : गणगौर का पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ जयपुर में मनाया जाएगा. राजधानी जयपुर में गणगौर पर्व के अवसर पर जयपुर वासियों में इस बार खास उत्साह देखने को मिलेगा. सिटी पैलेस के जनानी ड्योढी से गणगौर की शाही सवारी 24 और 25 मार्च को निकाली गई. चांदी की पालकी पर सवार होकर गणगौर माता की सवारी निकाली जाएगी. गणगौर माता के दर्शनों के लिए भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ता है. गणगौर माता की सवारी में 150 लोक कलाकारों ने राजस्थानी संस्कृति की छटा बिखेरेंगे. सिटी पैलेस के जनाना ड्योढ़ी में पूजा अर्चना के बाद तीज माता की सवारी त्रिपोलिया गेट होते हुए रवाना होगी .

जयपुर ही नहीं पिंकसिटी भ्रमण के लिए आए पर्यटकों ने भी गणगौर माता के जयकारो में सराबोर नजर आएगा. परिधान में कीमती आभूषणों से सजी गणगौर माता चांदी की पालकी में विराजमान होते हुए निकाली जाएगी. गणगौर माता के दर्शन कर लोग आशीर्वाद लेंगे. गणगौर माता का स्वागत- बैंड-बाजा, हाथी- घोड़ा, शाही लवाजमे के साथ गणगौर माता चांदी की पालकी पर सवार होकर त्रिपोलिया गेट से रवाना होकर छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार होते हुए तालकोटरा पहुंचेंगी.

रास्ते में लोगों ने जगह जगह फूल बरसा कर गणगौर माता की सवारी स्वागत किया जाएगा. पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित गणगौर फेस्टिवल कार्यक्रम के दौरान 150 से अधिक राजस्थान के अलग-अलग प्रदेश से आए कलाकारों ने राजस्थान की लोक कला संस्कृति की छटा बिखेरेंगे. नगर निगम द्वारा शहर की साफ सफाई और बेरिकेटस लगाएं जाएगे साथ ही गणगौर की शाही सवारी में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा.

ये भी पढ़ें.. . 

देश का पहला राज्य बना राजस्थान, विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित, अब वकीलों से भिड़ना पड़ेगा महंगा

Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी

Trending news