जानें कौन हैं आईपीएस वृंदा शुक्ला, जिन्होंने मुख्तार अंसारी की बहू को किया था गिरफ्तार
Advertisement

जानें कौन हैं आईपीएस वृंदा शुक्ला, जिन्होंने मुख्तार अंसारी की बहू को किया था गिरफ्तार

IPS Vrinda Shukla: आईपीएस वृंदा शुक्ला (IPS Vrinda Shukla) ने अब्बास अंसारी की पत्नी और ड्राइवर को गिरफ्तार करने के लिए पूरा प्लान बनाया और इस तरह मुख्तार अंसारी की बहू को गिरफ्तार किया. 

जानें कौन हैं आईपीएस वृंदा शुक्ला, जिन्होंने मुख्तार अंसारी की बहू को किया था गिरफ्तार

IPS Vrinda Shukla: इन दिनों आईपीएस वृंदा शुक्ला (IPS Vrinda Shukla) खूब सुर्खियों में हैं. IPS वृंदा शुक्ला गूगल, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर सबसे ज्यादा सर्च की जा रही हैं. उन्होंने कुछ दिन पहले ही एक कठिन ऑपरेशन को अंजाम दिया था, जिसके बाद से ही वह चर्चा में हैं. 

IPS वृंदा शुक्ला ने यूपी के चित्रकूट जिले की जेल में बंद अब्बास अंसारी की पत्नी और ड्राइवर को गिरफ्तार किया था. बता दें कि अब्बास अंसारी कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे हैं और अब्बास की पत्नी निखत रोज अपने शौहर से मिलने जेल आती थी और वह यहां 4-5 घंटे रहती थी, जिसकी कोई एंट्री रजिस्टर में नहीं की जाती थी. इसी के चलते एक दिन जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और IPS वृंदा शुक्ला जेल में अचानक निरीक्षण के लिए पहुंच गए, जिसके बाद उनको इस बात के बारे में पता चला. 

IPS वृंदा शुक्ला को इसकी जानकरी मुखबिरों से मिली, जिसके बाद उन्होंने पूरा प्लान बनाया और सिविल ड्रेस पहन निजी गाड़ी से जेल में अचानक निरीक्षण के लिए पहुंची. वहां देखा तो निखत अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने के लिए आई हुई थी. इसके साथ ही जेल में कई आपत्ति जनक चीजे और मोबाइल फोन भी मिला. फिर क्या था IPS वृंदा शुक्ला ने तुरंत कार्रवाई करते हुए निखत और उनके ड्राइवर को गिरफ्तार किया. 

बता दें कि IPS वृंदा शुक्ला हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली है. उन्होंने वही के स्कूल पढ़ाई की है और फिर पुणे के कॉलेज से ग्रेजुएशन की. इसके बाद उन्होंने लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से अपनी पढ़ाई की. पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला ने अमेरिका की एक निजी कंपनी में नौकरी भी की थी और वहीं से यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी. साल 2014 में वृंदा शुक्ला आईपीएस बनी और उन्हें नागालैंड का कैडर मिला. इसके बाद साल 2022 में उन्हें 7 दिसंबर को चित्रकूट में आईपीएस का पद मिला. IPS वृंदा शुक्ला सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है और उनके ट्विटर पर 16 हजार फॉलोअर्स हैं. 

IPS वृंदा शुक्ला के पति अंकुर अग्रवाल (IPS Ankur Aggarwal) भी एक  IPS हैं और वह यूपी के चंदौली के SP पद पर हैं. अंकुर और वृंदा बचपन से साथ है और दोनों ने स्कूल की पढ़ाई साथ में की थी. इसके अलावा दोनों अंबाला में एक-दूसरे के पड़ोसी थे और दोनों से अमेरिका में रहते हुए यूपीएससी की तैयारी की तैयारी की थी. IPS अंकुर अग्रवाल साल 2016 में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. बता दें कि नोएडा में IPS वृंदा शुक्ला अपने पति अंकुर अग्रवाल की बॉस थी. 

Trending news