खुला आटा, दाल और चावल पर GST लगाने से महंगाई बढ़ेगी, कांग्रेस करेगी विरोध-प्रदर्शन
Advertisement

खुला आटा, दाल और चावल पर GST लगाने से महंगाई बढ़ेगी, कांग्रेस करेगी विरोध-प्रदर्शन

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि केन्द्र सरकार ने जब जीएसटी लागू किया था तब वादा किया था कि खाद्य उत्पाद गेंहू, आटा, दाल, चावल आदि को कभी टैक्स के दायरे में नहीं लाया जाएगा. कोविड के बाद से लोग अभी उभर भी नहीं पाए है.

जयपुर के हर विधानसभा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन.

Jaipur: खुला आटा, दाल, चावल, मखाने सहित अन्य अनाज पर 5 फीसदी वस्तु एवं सेवा कर (GST) लगाने के निर्णय पर कांग्रेस ने विरोध जताया है.आज जयपुर शहर कांग्रेस के प्रतिनिधि शहर के सभी विधानसभा में विरोध प्रदर्शन करेगी.

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि केन्द्र सरकार ने जब जीएसटी लागू किया था तब वादा किया था कि खाद्य उत्पाद गेंहू, आटा, दाल, चावल आदि को कभी टैक्स के दायरे में नहीं लाया जाएगा. कोविड के बाद से लोग वैसे ही महंगाई और बेरोजगारी से अभी उभर भी नहीं पाए है.

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

गरीब और मध्यम वर्ग के कई ऐसे लाखों परिवार है जो अब भी एक-एक दिन के खाने के लिए संघर्ष कर रहे है.ऐसे में लोगों पर टैक्स लगाकर केन्द्र सरकार ने अब उनकी जेब ही नहीं बल्कि पेट पर भी चोट कर दी है.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

खाचरियावास ने बताया कि आज सुबह 11 बजे जयपुर के हर विधानसभा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इस आंदोलन को हम आगे भी जारी रखेंगे और कैसे-कैसे विरोध प्रदर्शन करेंगे इसके लिए आगे की रूपरेखा तय की जाएगी.

Trending news