RIC में CM अशोक गहलोत कल करेंगे पांच प्रमोशनल फिल्में लॉन्च, टूरिज्म ब्रांडिंग को देंगे बढ़ावा
Advertisement

RIC में CM अशोक गहलोत कल करेंगे पांच प्रमोशनल फिल्में लॉन्च, टूरिज्म ब्रांडिंग को देंगे बढ़ावा

CM Gehlot will launch five promotional films: राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार 4  अगस्त, 2023 को राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई पांच प्रमोशनल फिल्मों को लॉन्च करेंगे. ये प्रमोशनल फिल्में प्रसिद्ध फिल्म प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट, मुंबई ने बनाई है. 

RIC में CM अशोक गहलोत कल करेंगे पांच प्रमोशनल फिल्में लॉन्च, टूरिज्म ब्रांडिंग को देंगे बढ़ावा

CM Gehlot will launch five promotional films: राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार 4  अगस्त, 2023 को राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई पांच प्रमोशनल फिल्मों को लॉन्च करेंगे. ये प्रमोशनल फिल्में प्रसिद्ध फिल्म प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट, मुंबई ने बनाई है. लॉन्च इवेंट नवनिर्मित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, झालाना, जयपुर में आयोजित किया जाएगा. ये फिल्में  घरेलू और विदेशी बाजारों में राज्य की टूरिस्म ब्रांडिंग को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा की गई पहल की श्रृंखला का हिस्सा हैं.

पांच प्रमोशनल फिल्मों को लॉन्च करेंगे अशोक गहलोत 

ये फिल्में राज्य पर्यटन विभाग द्वारा राजस्थान की शानदार विरासत की सर्वोत्कृष्टता को दर्शाने और राज्य के आतिथ्य गर्मजोशी को व्यक्त करने का  प्रयास है. फ़िल्में राजसी किलों और महलों के माध्यम से पूर्व शाही जीवन को फिर से जीने और अनुभव करने के माध्यम से, आम आदमी के जीवन के साथ-साथ सड़क, मेलों और लोक संस्कृति के उत्सवों से परिपूर्ण एक वर्चुअल यात्रा है.

राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा बनाई गई है ये फिल्में

राज्य के सुरम्य परिदृश्य, वास्तुकला  प्रतिभा और शानदार सांस्कृतिक विरासत के माधयम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली ये फिल्में यात्रा प्रेमिओं को राजस्थान आने के लिए प्रेरित करेंगी.

हाल के वर्षों में, राजस्थान सरकार ने राज्य में पर्यटन क्षेत्र को समर्थन और मजबूत करने के लिए कई प्रयास किए हैं. राज्य सरकार की पर्यटन नीति ने राज्य के अधिक से अधिक हिस्सों में पारंपरिक और प्रायोगिक पर्यटन की पहुंच का विस्तार करते हुए नए पर्यटन मार्गों के विकास को बढ़ावा दिया है. पर्यटन विभाग ने अपनी नई पर्यटन नीति के अनुरूप पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं. ये प्रमोशनल फिल्में देश और विदेश के संभावित आगंतुकों तक पहुंचने की एक ऐसी ही पहल है.

प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट, मुंबई ने बनाई ये फिल्में

राजस्थान ने पर्यटन को अपने प्रमुख क्षेत्र में शामिल किया है जिससे उद्यमियों को कई लाभ मिल रहे हैं. साथ ही इस क्षेत्र को उद्योग का दर्जा दिया गया है, जिससे वे सस्ती बिजली टैरिफ और यूडी करों के लिए पात्र बन गए हैं. इसके अलावा बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों और ब्रांडिंग और मार्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए 1500 करोड़ रुपये का पर्यटन विकास कोष स्थापित किया गया है. इन स्थानों पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई नए पर्यटन सर्किट और गंतव्य विकसित किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर: थार की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर करेंगी योग का प्रदर्शन, सगी बहनें खेलेंगी नेशनल

ये फिल्में राजस्थान की जीवंत विरासत को प्रदर्शित करने के लिए विभाग द्वारा महीनों की योजना और कार्यान्वयन का परिणाम हैं. राजस्थान पर्यटन विभाग घरेलू और विदेशी बाजारों में खुद को बढ़ावा देने के लिए 360 डिग्री दृष्टिकोण पर आगे बढ़ रहा है और ये फिल्में इसी दिशा में एक बड़ी उपलब्धि साबित होंगी.

Trending news