CM अशोक गहलोत का सवाल- क्या हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को अखंड रख पाएगी BJP?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229163

CM अशोक गहलोत का सवाल- क्या हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को अखंड रख पाएगी BJP?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में एआईसीसी के प्लेटफॉर्म से केंद्र सरकार और बीजेपी पर देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के मुद्दे पर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा कि देश में धार्मिक आधार पर भावनाएं भड़काई जा रही हैं और हिंदू राष्ट्र बनाने की बातें की जा रही हैं.

CM अशोक गहलोत का सवाल- क्या हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को अखंड रख पाएगी BJP?

Jaipur: देश की अखंडता को लेकर नया सवाल उठा है. इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में अलग-अलग हिस्सों में हो रहे साम्प्रदायिक तनाव को लेकर सवाल उठाये हैं. गहलोत ने कहा कि बीजेपी और उसके नेता अलग-अलग जगह धार्मिक आधार पर भावनाएं भड़का रहे हैं और कई लोग तो देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं.

गहलोत ने कहा कि क्या हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को अखंड बनाकर रखा जा सकता है? उधर बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि देश संविधान से चलता है और उसी के मुताबिक चलेगा. बीजेपी नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर चुप्पी पहले की सरकारों की रही है लेकिन मोदी सरकार में जाति या धर्म के आधार पर न तो किसी को प्रताड़ित किया जाएगा और न ही गलत करने वाले को छोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें- खबर का असर: OBC की 10 जातियों के लिए खुशखबरी, महीने भर में लागू होंगी 20 करोड़ की योजनाएं!

देश में धार्मिक आधार पर भावनाएं भड़काई जा रही
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में एआईसीसी के प्लेटफॉर्म से केंद्र सरकार और बीजेपी पर देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के मुद्दे पर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा कि देश में धार्मिक आधार पर भावनाएं भड़काई जा रही हैं और हिंदू राष्ट्र बनाने की बातें की जा रही हैं. गहलोत ने सवाल उठाते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान का विभाजन धार्मिक आधार पर हुआ था लेकिन बाद में पाकिस्तान के भी टुकड़े होकर बांग्लादेश बन गया. गहलोत ने पूछा कि ऐसे में सवाल उठते हैं कि क्या? हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को अखंड रखा जा सकता है क्या?

अरुण चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री को देश का संविधान पढ़ने की नसीहत दी 
उधर गहलोत के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री को देश का संविधान पढ़ने की नसीहत दी है. चतुर्वेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री को पहले भारत का संविधान पढ़ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश की सरकार संविधान से चलती है और छिन्न-भिन्न करने का काम मोदी सरकार ने कभी नहीं किया. 

चतुर्वेदी ने गहलोत को इतिहास के आईने से याद ताज़ा कराते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर कोई व्यक्ति सिर्फ इसलिए नहीं बोलता कि एक वर्ग पलायन करने को मजबूर कर रहा है और हिन्दुओं का पलायन हो रहा है, तो ऐसी स्थिति अब बीजेपी के शासन में संभव नहीं है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश कानून के आधार पर चलेगा. ऐसे में किसी व्यक्ति के जाति या धर्म के आधार पर न तो प्रताड़ित किया जाएगा और न गलत करने वाले को छोड़ा जाएगा.

यह भी पढे़ं- राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाहा पर BJP का एक और एक्शन

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news